'ये आखिरी मौक़ा है, वरना मोदी पुतिन बन जाएंगे, भाजपा-RSS जहर के समान..', कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का हमला
'ये आखिरी मौक़ा है, वरना मोदी पुतिन बन जाएंगे, भाजपा-RSS जहर के समान..', कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का हमला
Share:

भुवनेश्वर: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को आशंका जताई कि 2024 का लोकसभा चुनाव लोगों के लिए लोकतंत्र को बचाने का आखिरी मौका होगा, क्योंकि अगर उनकी पार्टी आगामी चुनाव जीतती है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तानाशाही पसंद कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से भाजपा और उसके विचारक RSS से दूर रहने का भी आग्रह किया और आरोप लगाया कि वे "जहर के समान" हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक पार्टी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, "भारत में लोकतंत्र को बचाने के लिए लोगों के लिए यह आखिरी मौका होगा। अगर नरेंद्र मोदी एक और चुनाव जीतते हैं, तो देश में तानाशाही होगी। भाजपा रूस में पुतिन की तरह भारत पर शासन करेगी।" भाजपा और RSS पर तीखा हमला बोलते हुए खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार राज्यों और विपक्ष के नेताओं को डरा-धमका कर चलाई जा रही है।  

उन्होंने दावा किया कि, ''नेताओं को नोटिस भेजे जा रहे हैं और ED तथा आयकर राजनीतिक विरोधियों को कुचलने के हथियार बन गए हैं।'' उन्होंने कहा कि लोगों को भाजपा और RSS की विचारधाराओं के बारे में पता होना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा का विरोध करने पर नेताओं को अपनी पार्टियां, दोस्ती और गठबंधन छोड़ने की धमकी दी जाती है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया कि राहुल गांधी को अक्सर धमकी दी जाती थी, क्योंकि वह भाजपा और आरएसएस का विरोध करते थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, "हालांकि, राहुल गांधी उनके दबाव में नहीं आए और ऐसी ताकतों के खिलाफ लड़ते रहे जो देश को बांटना चाहते हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने मणिपुर हिंसा के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि, 'आज भी मणिपुर में लोगों की हत्या हो रही है, महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है, सैकड़ों घर, कारें जलाई जा रही हैं. कहां हैं मोदी जी, कहां है बीजेपी? मणिपुर और नागालैंड जाएं और वहां के लोगों को खुद को (मोदी को) दिखाएं। तब आपको एहसास होगा कि शांति बनाए रखना कितना मुश्किल है। देश को एकजुट रखने के लिए हमें बलिदान देना होगा। आपमें वह साहस नहीं है। इंदिरा गांधी थीं, उन्हें अपने जीवन पर खतरे के बारे में पता था। फिर भी वह घबराई नहीं। इंदिरा जी ने ओडिशा में अपने आखिरी भाषण में अपने जीवन के लिए खतरे के बारे में संकेत दिया था। 

खड़गे ने पूछा कि उनकी गलती क्या थी, क्या उन्होंने किसी को लूटा था? "नहीं, उन्होंने हमेशा देश को एकजुट रखने के लिए काम किया था। लेकिन कुछ लोगों ने उनकी हत्या कर दी। राजीव गांधी ने भी अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। राजीव जी को एक मानव बम द्वारा मारा गया था। वह किस लिए मरे? वह राष्ट्र के लिए मरे। 

'बीटिंग द रिट्रीट' में बजा राम भजन तो भड़की कांग्रेस, कहा- 'ये लोकतंत्र के लिए खतरनाक'

SDM निशा नापित शर्मा के ब्लाइंड मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा, पति ही निकला हत्यारा

महाराष्ट्र से सामने आया 'हनीट्रैप' का चौंकाने वाला मामला, पत्रकार और पुलिसकर्मी समेत 4 हुए गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -