'बीटिंग द रिट्रीट' में बजा राम भजन तो भड़की कांग्रेस, कहा- 'ये लोकतंत्र के लिए खतरनाक'
'बीटिंग द रिट्रीट' में बजा राम भजन तो भड़की कांग्रेस, कहा- 'ये लोकतंत्र के लिए खतरनाक'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक का जश्न मनाने के चलते राम भजन 'मेरे घर राम आए हैं' बजाया गया था। 75वें गणतंत्र दिवस पर सोमवार को बीटिंग द रिट्रीट में पुलिस बैंड ने 'मेरे घर राम आये हैं' भजन बजाया गया। किसी बीटिंग द रिट्रीट समारोह में राम भजन बजाया गया हो ऐसा पहली बार हुआ है। इस मामले पर कांग्रेस नेता ने आपत्ति व्यक्त की है। 

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का समापन सोमवार को भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 'बीटिंग द रिट्रीट' के साथ हुआ। 'बीटिंग द रिट्रीट' कार्यक्रम में पुलिस बैंड ने 'मेरे घर राम आए हैं' की धुन बजाई गई। ऐसा पहली बार हुआ जब बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी में भजन बजाया गया हो। 75वें गणतंत्र दिवस पर मध्य प्रदेश में कई बॉलीवुड देशभक्ति गाने भी बजाए जा रहे थे। 'बीटिंग द रीट्रीट' समारोह में राज्यपाल मंगूभाई पटेल मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मिलित हुए। समारोह में पुलिस ब्रास बैंड और आर्मी पाइप बैंड कई तरह के संगीत प्रस्तुत करते हैं।

बीटिंग द रिट्रीट समारोह में राम भजन बजाए जाने को लेकर आपत्ति व्यक्त की है। आपत्ति व्यक्त करते हुए एक कांग्रेस नेता ने कहा कि धर्म को राजनीति के साथ नहीं मिलाया जाना चाहिए तथा यह मिश्रण लोकतंत्र के लिए खतरनाक होगा। उन्होंने कहा कि धर्म आस्था का विषय है मगर सेना और पुलिस सहित संवैधानिक संगठनों को एक धर्म को बढ़ावा नहीं देना चाहिए। अगर पुलिस एवं सेना ऐसा करते हैं तो यह भारतीय लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं होगा। 

अरब सागर में डाकुओं ने किडनैप कर ली थी कई नाव, फ़ौरन पहुंची इंडियन नेवी, 19 पाकिस्तानी नाविकों को बचाया

'नितीश कुमार के जाने से राहत की सांस ले रहे INDIA गुट के नेता..', कांग्रेस का दावा

'कांग्रेस पार्टी में कुछ बहुत ही महान और बुद्धिमान नेता हैं, जो यात्रा कर रहे है', आचार्य प्रमोद कृष्णम का राहुल गांधी पर बड़ा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -