क्या तेजस्वी यादव का माफीनामा जीत पाएगा जनता का दिल ?
क्या तेजस्वी यादव का माफीनामा जीत पाएगा जनता का दिल ?
Share:

बिहार चुनाव बहुत नजदीक आ गए है. जिसको लेकर राजनीतिक पार्टीयां अपनी अपनी तैयारी कर रही है. बिहार में मतदाओं को आकर्षित करने के लिए तेजस्वी यादव एक मौके की तलाश कर रही है. लोकसभा चुनाव में उन्होंने पिता की तर्ज पर राजनीति करके खुद को आजमा लिया है. फिर नतीजे ने उन्हें आभास करा दिया है कि तीन दशक पहले जिस रास्ते पर चलते हुए लालू प्रसाद यादव को मंजिल मिली थी, वह रास्ता अब घिस-पिट गया है. पुराने पैटर्न पर राजनीति करके आरजेडी को सत्ता में वापस नहीं कराया जा सकता है. इसलिए विधानसभा चुनाव से पहल माता-पिता के कार्यकाल की गलतियों के लिए माफी मांगकर उन्होंने अपनी पार्टी की छवि बदलने की पहल की है.

तिहार जेल के कैदियों के लिए किया जाए मनोरंजन का इंतज़ाम, HC में याचिका दाखिल

विधानसभा में चुनाव के आने से पहले तेजस्वी को माफी मांगने की आवश्यकता क्यों आन पड़ी? लालू-राबड़ी ने 15 वर्षों के शासन में कौन सी गलती की थी, जिसके लिए उनके वारिस को माफी मांगने की जरूरत पड़ रही है? नीतीश के 15 साल बनाम लालू के 15 साल के मुद्दे ने तेजस्वी को हाल के दिनों में काफी परेशान किया है.

ट्विटर पर न्याय मांग रहे हैं सुशांत के पिता, की CBI जांच की मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उनकी मांफी ने कई सवाल खड़े कर दिए है. लेकिन मांफी के बाद तुलना का दौर प्रारंभ होग गया है. जिसका जवाब जानने के लिए 25 वर्ष पहले लौटना होगा. 1995 के विधानसभा चुनाव से पहले भूराबाल (भूमिहार-राजपूत-ब्राह्मण-लाला) साफ करो का नारा देकर लालू ने बाकी मतदाताओं को गोलबंद करने की कोशिश की. कामयाब भी हुए. राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. वह बिहार में सामूहिक नरसंहारों का दौर था और सरकार अपराधियों पर नियंत्रण में असफल हो रही थी. लालू ने बिहार के दो बड़े सामाजिक समूहों मुस्लिम (Muslim) और यादव (Yadav) के लिए माय (MY) समीकरण का भी नारा दिया था.

MP Board 10th Result 2020: जारी हुए 10वीं परीक्षा के नतीजे, ऐसे चेक करें रिजल्ट

असम बाढ़ में 34 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवज़ा देगी मोदी सरकार

इंजमाम का बड़ा बयान, कहा- 'सरफराज के कारण मशहूर हो रही थी पाकिस्तान टीम...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -