इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान
इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान
Share:

भारत ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर आज 21 मई को एक दिवसीय राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। राष्ट्रपति रईसी और विदेश मंत्री समेत ईरान के कुछ बड़े नेताओं की अजरबैजान में एक हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई थी। तत्पश्चात, ईरान ने 5 दिनों के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। वहीं कुछ अन्य देशों ने भी इस प्रकार के कदम उठाए हैं।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी अजरबैजान में एक डैम का उद्घाटन कर लौट रहे थे, जब कथित रूप से खराब मौसम के कारण उनका हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया था। हेलिकॉप्टर में विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती एवं राईसी की बॉडीगार्ड टीम के प्रमुख मेहदी मौसवी भी सवार थे। राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का आज तबरीज शहर में अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनकी मौत पर ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह खामेनेई ने 5 दिनों के सार्वजनिक शोक की घोषणा की है। वहीं तुर्की और बाकी कुछ देशों ने भी राष्ट्रपति रईसी की मौत पर शोक की घोषणा की है।

हेलिकॉप्टर क्रैश की जांच के लिए ईरानी सेना के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल मोहम्मद बघेरी ने एक हाई रैंकिंग प्रतिनिधिमंडल नियुक्त किया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिगेडियर अली अब्दुल्लाही के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल घटना स्थल भी पहुंच गया है तथा तहकीकात भी आरम्भ कर दी है। ईरानी न्यूज एजेंसी ने बताया कि मिशन पूरा होने के पश्चात् जांच के परिणाम बाद में घोषित किए जाएंगे।

बिहार में चुनाव के बाद हिंसा, दो पक्षों में हुई गोलीबारी

गिरफ्तार हुआ 8 बार मतदान करने वाला शख्स, पूरी पोलिंग पार्टी भी सस्पेंड

MP के नर्सिंग घोटाले मामले में आया नया ट्विस्ट, CBI की टीम ने CBI अफसरों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -