असम बाढ़ में 34 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवज़ा देगी मोदी सरकार
असम बाढ़ में 34 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवज़ा देगी मोदी सरकार
Share:

गुवाहाटी: असम में बाढ़ का कहर जारी है. राज्य में बाढ़ से अब तक 34 लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ में अपनों को खो चुके पीड़ितों को दो लाख रुपये आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने शुक्रवार को असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल से राज्य में बाढ़ की स्थिति पर बात की और केंद्र से तरफ से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया.

उल्लेखनीय है कि असम के 33 में से 22 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जिससे 16 लाख से ज्यादा लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, राज्य में अब तक 34 की जान चले गई है. बाढ़ के कारण राज्य को भारी नुकसान हुआ है. प्रधानमंत्री ने केंद्र की तरफ से हर प्रकार की मदद का आश्वासन दिया. वहीं, असम के सीएम सोनोवाल ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया. साथ ही कहा कि पीएम मोदी ने बाढ़ और कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में जानकारी ली और मदद का आश्वासन दिया.

देश में प्रति वर्ष आने वाली बाढ़ से कई हिस्सों में होने वाली तबाही के मद्देनज़र अब गृह मंत्रालय इसका स्थाई समाधान ढूंढने की कोशिशों में जुटा है. गृहमंत्री अमित शाह ने इसके लिए दूसरे मंत्रालयों के अधिकारियों को मिलकर काम करने का निर्देश दिया है. अमित शाह का मास्टर प्लान कामयाब रहा तो फिर देश में बाढ़ से हर साल होने वाले जान-माल के भारी नुकसान को रोकने में सहायता मिलेगी.

कोरोना से एक दिन में 8 मरीजों की मौत, संक्रमण ने बनाया रिकार्ड

युवा भारत को लगा तगड़ा झटका, जनसंख्या आयोग ने किया चौकाने वाला खुलासा

गारंटी योजना के तहत जमकर वितरित हुआ लोन, वित्त मंत्री सीतारमण ने दिए आंकड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -