तिहार जेल के कैदियों के लिए किया जाए मनोरंजन का इंतज़ाम, HC में याचिका दाखिल
तिहार जेल के कैदियों के लिए किया जाए मनोरंजन का इंतज़ाम, HC में याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायलय में एक जनहित याचिका लगाई गई है। इस याचिका में तिहाड़ जेल के हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद कैदियों को मनोरंजन के साधन मुहैया कराने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि कोरोना को देखते हुए हाई सिक्योरिटी वार्ड में रहने वाले कैदियों की मानसिक स्थिति बिगड़ सकती है, क्योंकि कोरोना के बाद से जेल में उनके परिवार वालों को भी मिलने से रोक दिया गया है. पूरे दिन वो अपनी सेल में कैद रहते हैं. ऐसे में कैदियों को सामान्य जीवन बिताने और मानसिक रोगों से दूर रखने के लिए 24 घंटे में एक बार मनोरंजन का कोई साधन मुहैया कराया जाए.

यह जनहित याचिका दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से दाखिल की गई है. गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से संबंधित वकील हरप्रीत सिंह होरा ने अदालत में हलफनामा दिया है कि तिहाड़ जेल में बंद कैदी जगतार सिंह हवारा ने उनको एक पत्र लिखा है. बता दें कि जगतार सिंह हवारा को तिहाड़ जेल में हाई सिक्योरिटी वार्ड में कैद है. जगतार सिंह हवारा तिहाड़ जेल में पंजाब के 12वें सीएम बेअंत सिंह के क़त्ल के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद से यहां कैद है.

हरप्रीत सिंह होरा जगतार सिंह हवारा के भी वकील हैं. हवारा के वकील ने अदालत में दिए हलफनामे में कहा कि कोरोना वायरस के कारण हाई सिक्योरिटी जोन के कैदियों की उनके परिजनों से मुलाकात जेल प्रशासन ने बंद करा दी है.  

कोरोना से एक दिन में 8 मरीजों की मौत, संक्रमण ने बनाया रिकार्ड

युवा भारत को लगा तगड़ा झटका, जनसंख्या आयोग ने किया चौकाने वाला खुलासा

गारंटी योजना के तहत जमकर वितरित हुआ लोन, वित्त मंत्री सीतारमण ने दिए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -