इंजमाम का बड़ा बयान, कहा- 'सरफराज के कारण मशहूर हो रही थी पाकिस्तान टीम...'
इंजमाम का बड़ा बयान, कहा- 'सरफराज के कारण मशहूर हो रही थी पाकिस्तान टीम...'
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे इंजमाम उल हक का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज़ सरफराज अहमद को बतौर कप्तान और अधिक समय दिया जाना चाहिए था. इंजमाम ने कहा कि सरफराज की वजह से पाकिस्तान टीम दुनियाभर में मशहूर हो रही थी. उसे ऐसे समय में कप्तानी से हटाया गया, जब वह एक कप्तान के रूप में अनुभव हासिल कर रहा था. बता दें कि 2019 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद सरफराज को कप्तानी से हटा दिया गया था. पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर पूर्व कप्तान इंजमाम ने कहा, 'सरफराज ने कप्तान के रूप में पाकिस्तान के लिए कुछ शानदार जीत हासिल की. वह एक अच्छा कप्तान बनना सीख रहा था. लेकिन जिस वक्त वह बतौर कप्तान अनुभव हासिल कर रहा था, तभी उसे कप्तानी से हटा दिया गया.'

सरफराज को कप्तानी से हटाकर PCB ने जल्दबाजी की: 2016 से 2019 विश्व कप तक पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर रहे इंजमाम ने आगे कहा, 'सरफराज ने हमें चैंपियन ट्रॉफी जिताई. उसने टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान टीम को दुनिया की नंबर वन टीम बनाया. उसने हमें कुछ शानदार जीत दिलाई. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उसे कप्तान के रूप में और ज्यादा समय देना चाहिए था. उसे कप्तानी से हटाकर बोर्ड ने जल्दबाजी की है.' उन्होंने आगे कहा कि कप्तान का अपना प्रदर्शन खराब हो सकता है. क्योंकि उसे दूसरे खिलाड़ियों पर बहुत ज्यादा ध्यान केंद्रित करना पड़ता है. हर कप्तान समय के साथ सीखता है और अच्छा बनता है. इसका कोई शॉर्ट कट नहीं है. इंजमाम ने आगे कहा कि लोग इमरान खान की कप्तानी की प्रशंसा करते हैं. लेकिन उन्होंने भी कप्तान के रूप में तीसरे प्रयास में देश को विश्व कप जिताया. उन्होंने कहा, इमरान खान ने 1992 विश्व कप जीता, क्योंकि उस वक्त तक वह एक महान कप्तान बन गए थे. वह अपने खिलाड़ियों को प्रेरित करने और उन्हें हर मैच जीतने और लड़ने के लिए सीख देते थे. लेकिन इमरान में ये काबिलियत समय के साथ आई थी.

2017 से 2019 तक कप्तान रहे थे सरफराज अहमद: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज़ सरफराज अहमद 2017 से 2019 तक राष्ट्रीय टीम के कप्तान रहे. उन्होंने 13 टेस्ट, 35 वनडे और 37 टी-20 मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी की. सरफराज की कप्तानी में पाक ने 37 में से 29 मैच जीते हैं. वह इस फॉर्मेट में अपने देश के सबसे बेस्ट कप्तान रहे हैं. अपनी कप्तानी में सरफराज ने लंबे समय तक पाकिस्तान को दुनिया की नंबर वन टीम बनाए रखा. हालांकि, 2019 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद सरफराज को कप्तानी से हटा दिया गया.

यूरोपा लीग में स्विस कप चैंपियन को नहीं मिला स्थान, इस दिन से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत

काफी समय बाद एशियाई चैंपियन बॉक्सर डिंको ने कोरोना से जीती जंग

जर्मन स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने फुटबाल से लिया संन्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -