थर्मल पावर प्लांट में हुआ जोरदार धमाल, मौके पर 4 से अधिक लोगों ने गवाई जान

Jul 01 2020 12:32 PM
थर्मल पावर प्लांट में हुआ जोरदार धमाल, मौके पर 4 से अधिक लोगों ने गवाई जान

तमिलनाडु :  कुड्डालोर जिले में औद्योगिक क्षेत्र में दुर्घटना हुई है. जिसमें कई लोगों के प्रभावित होने की खबर सामने आ रही है. जहां एक थर्मल पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट के कारण 5 लोगों ने अपनी जान गवा दी है. जबकि 13 अन्‍य बुरी तरह घायल हो गए है. यह विस्फोट तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से लगभग 180 किलोमीटर दूर कुड्डालोर में एनएलसी इंडिया लिमिटेड के एक पावर प्‍लांट में हुआ.अधिकारियों ने कहा कि घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है. 

पीएम की योजना से गरीबों को मिलेगी राहत, केंद्रीय मंत्री ने की विस्तार से बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले मई में तमिलनाडु के कुड्डालोर (Cuddalore) जिले में एक धमाके में कम से कम आठ लोग जख्मी हो गए थे. यह धमाका जिले में स्थित Neyveli Lignite Corporation Limited (NLCL) के थर्मल प्लांट में हुआ था. शुरुआती रिपोर्ट्स में बताया गया है कि धमाका Neyveli Lignite Corporation Limited में एक बॉयलर में हुआ था.

बकरियों और भेड़ों को हो रही सांस लेने में दिक्कत, 45 से अधिक जानवरों को किया गया क्वारंटाइन

PTI की रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार धमाके से लगी आग से दो कॉन्ट्रैक्ट कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, और छह अन्य लोग भी इसका शिकार हुए थे. इस मामले को लेकर NLC के एक अधिकारी ने बताया कि धमाका NLC इंडिया थर्मल पावर स्टेशन-II की छठीं यूनिट में हुआ. उन्होंने कहा कि गुरुवार शाम को हुए इस धमाके में दो कर्मी गंभीर तौर पर जलने से जख्मी हुए हैं. घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दबाव की वजह से बॉयलर में एक विस्फोट हुआ था जिससे प्रचंड आग लगी. छह कर्मी और दो टेक्नीशियन जख्मी हुए हैं. हादसे की खबर मिलने के बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे थे. 

नहीं बनी है कोरोना की वैक्सीन, इन सावधानियों की मदद से रह सकते सुरक्षित

कई घंटों तक चली अधिकारी की बैठक, चीन को मिला ऐसा जवाब

मौसम विभाग का बड़ा ऐलान, अगले 3 से 4 दिनों में जमकर होगी बारिश