पीएम की योजना से गरीबों को मिलेगी राहत, केंद्रीय मंत्री ने की विस्तार से बात

Jul 01 2020 11:50 AM
पीएम की योजना से गरीबों को मिलेगी राहत, केंद्रीय मंत्री ने की विस्तार से बात

कोराना काल में केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने बताया है कि कमजोर और गरीब लोगों पर कोरोना का प्रकोप कम करने के लिए ही पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार करने का ऐलान किया है. इसके तहत हर महीने गरीब परिवारों को प्रतिव्यक्ति पांच किलो अनाज मुफ्त दिया जा रहा है. वही, गौड़ा ने ट्वीट किया, 'देश के वंचितों और गरीबों पर कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर अंत तक पीएम #GareebKalyanAnnaYojana के विस्तार की घोषणा की है, लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज का लाभ उठाने में मदद मिलेगी

राजस्थान में बढ़ा टिड्डियों का कहर, लोगों ने इस तरह भगाया

मंगलवार को पीएम ने कहा था कि उनकी सरकार नवंबर के अंत तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार करेगी, जिसके तहत गरीबों और जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जुलाई से त्योहारों का मौसम शुरू हो रहा है. 5 जुलाई को गुरु पूर्णिमा मनाई जाएगी. इसके बाद सावन का महीना शुरू हो जाएगा. त्योहारों के इस मौसम में सभी की जरूरतें और खर्च बढ़ जाते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए पीएम करीब कल्याण योजना को दीवाली और छठ पूजा तक यानी नवंबर के अंत तक बढ़ा दिया गया है.

माँ हमें जन्म देती है तो, डॉक्टर्स देते है हमें पुनर्जन्म: PM मोदी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस योजना के फलस्वरूप 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज प्रदान किया जाएगा. जो अब जुलाई, अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में भी चालू रहेगी. सरकार इन पांच महीनों के दौरान प्रत्येक परिवार के सदस्य को 5 किलोग्राम गेहूं या 5 किलोग्राम चावल मुफ्त देगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा, प्रत्येक परिवार को हर महीने एक किलो चना (मटर) भी मुफ्त मिलेगा. पीएम ने आगे कहा कि इस योजना के विस्तार के लिए 90 हजार करोड़ रुपये के अतिरिक्त व्यय की आवश्यकता होगी.

इस शहर में आज से खुलेंगे शॉपिंग मॉल, सिटी वैन वालों को मिली अनुमति

जांच करने में अपनी सीमा न लांघें पुलिस अधिकारी

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-दिल्ली में नहीं करने दे रहे टेस्टिंग...