बकरियों और भेड़ों को हो रही सांस लेने में दिक्कत, 45 से अधिक जानवरों को किया गया क्वारंटाइन

Jul 01 2020 12:00 PM
बकरियों और भेड़ों को हो रही सांस लेने में दिक्कत, 45 से अधिक जानवरों को किया गया क्वारंटाइन

भारत के राज्य कर्नाटक के तुमकुरु जिले में चरवाहे को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद करीब 50 बकरियों और भेड़ों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है. पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के गोल्लारहट्टी तालुके के गोडेकेर गांव ने पाया कि कुछ बकरियों व भेड़ों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, 'चरवाहा जिन बकरियों व भेड़ों की देखरेख कर रहा था, उनमें से कुछ को सांस की दिक्कत आने लगी.अभी जबकि सभी जगह कोरोना संक्रमण चल रहा है तो लोग भयभीत हो गए कि कहीं जानवरों को भी यह बीमारी न हो गई हो.

राजस्थान में बढ़ा टिड्डियों का कहर, लोगों ने इस तरह भगाया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कर्नाटक के बेल्लारी जिले में एक बड़े गड्ढे में गलत तरीके से कई कोरोना संक्रमितों के शव एक साथ दफनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इससे लोग बिफर पड़े. बेल्लारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु का गृह जिला है. वहां के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.  वीडियो में पीपीई किट पहने कर्मचारी एक गाड़ी से काली चादर में लिपटे एक के बाद एक कई शव लाते दिखाई देते हैं. वे पास ही में मशीन से खोदे गए बड़े गढ्डे में सभी शवों को गलत तरीके से डालते हैं.

माँ हमें जन्म देती है तो, डॉक्टर्स देते है हमें पुनर्जन्म: PM मोदी

इसके अलावा कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां अब तक यहां कुल 15,242 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा 246 हो गया है. कर्नाटक में फिलहाल 7,078 एक्टिव केस हैं, वहीं 7,918 मरीज ठीक हो चुके हैं. बता दें कि देश इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रहा है. इस वायरस का प्रकोप इस वक्त पूरी दुनिया में बना हुआ है. कर्नाटक की पहला ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना से पहली मौत हुई थी हालांकि इससे पहले संक्रमित मामले केरल से सामने आए थे. कर्नाटक में हुई पहली मौत के बाद यह आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ता चला गया.

इस शहर में आज से खुलेंगे शॉपिंग मॉल, सिटी वैन वालों को मिली अनुमति

जांच करने में अपनी सीमा न लांघें पुलिस अधिकारी

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-दिल्ली में नहीं करने दे रहे टेस्टिंग...