मौसम विभाग का बड़ा ऐलान, अगले 3 से 4 दिनों में जमकर होगी बारिश

Jul 01 2020 12:10 PM
मौसम विभाग का बड़ा ऐलान, अगले 3 से 4 दिनों में जमकर होगी बारिश

मौसम में बदलवा के बाद भी दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का सिलसिला जारी है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिल्ली में अगले 3 से 4 दिनों में भारी बारिश होने की संभावना नहीं है, उसके बाद बारिश में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं राजधानी दिल्ली में लोग आज सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक और जॉगिंग के लिए बाहर निकले. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आज राजधानी में गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना जताई है.

माँ हमें जन्म देती है तो, डॉक्टर्स देते है हमें पुनर्जन्म: PM मोदी

माना जा रहा है कि बिहार में मानसून तीन जुलाई तक सक्रिय रहेगा. इस दौरान राज्य के अधिकांश जिलों के लिए मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की भी संभावना जताई है. वहीं, इसका असर दिखने भी लगा है. बता दें कि बिहार में इस बार मानसून समय से तीन दिन पहले आया है और अभी तक राज्य में सामान्य से 92 फ़ीसद अधिक बारिश हुई है.

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-दिल्ली में नहीं करने दे रहे टेस्टिंग...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दूसरी तरफ उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग ने कहा कि इन तीनों राज्यों में बारिश वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है इन राज्यों के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि अगले तीन दिनों तक बारिश रुक-रुककर होती रहेगी. वही, पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश के भागों में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं दूसरी तरफ मध्य भारत के मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र में बारिश को लेकर चेतावनी है. आने वाले 24 घंटे में गुजरात में भी बारिश होगी.

इस शहर में आज से खुलेंगे शॉपिंग मॉल, सिटी वैन वालों को मिली अनुमति

भारत और चीन का विवाद बढ़ा, सबक लेने की है जरूरत

जांच करने में अपनी सीमा न लांघें पुलिस अधिकारी