सबरीमाला मामले में तीन हफ्ते बाद होगी सुनवाई, SC ने कहा- पहले मुद्दे तय करे पक्षकार
सबरीमाला मामले में तीन हफ्ते बाद होगी सुनवाई, SC ने कहा- पहले मुद्दे तय करे पक्षकार
Share:

नई दिल्ली: केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर मामले में सुनवाई कर रहे 9 जजों की संवैधानिक बेंच ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 3 सप्ताह बाद की तारीख तय की है। सर्वोच्च न्यायालय ने सभी पक्षकारों को तीन सप्ताह का समय यह तय करने के लिए दिया है कि किन-किन मामलों पर सुनवाई होगी। 17 जनवरी को शीर्ष अदालत के सेक्रेटरी जनरल इस मामले से संबंधित सभी वकीलों के साथ बैठक करेंगे।

इस मीटिंग में तय होगा कि किस मुद्दे पर कौन वकील दलील देगा। बैठक में मुद्दों को कोर्ट के सामने किस तरह से रखा जाए और कौन बहस करेगा, दलीलों को पेश करेगा। यह स्पष्ट किया जएगा।  इससे पहले सोमवार को शीर्ष अदालत ने सबरीमाला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दिए जाने के शीर्ष अदालत के पुराने फैसले के खिलाफ दाखिल की गई पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था।

CJI एसए बोबड़े ने कहा है कि संविधान बेंच आज पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि आज पांच न्यायाधीशों के संविधान पीठ द्वारा 14 नवंबर को भेजे गए सात प्रश्नों पर बात की जा रही है। CJI ने कहा कि जब रिफरेंस पर फैसला दे देंगे, उसके बाद सबरीमला मामले में दायर की गई पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई आरंभ की जाएगी। 

अनुच्‍छेद 370 : भारत को मिला जोरदार समर्थन, दंग रह गया पाकिस्तान

ईरान ने अमेरिका पर साधा निशाना, बारूद पर बैठे हजारों अमेरिकी सैनिक

बच्चों को मानव अंगों के बारे में समझाने के लिए टीचर ने पहन लिया Anatomy Bodysuit

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -