अमेठी-रायबरेली पर सस्पेंस बरक़रार, लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका वाड्रा ! राहुल गांधी पर 24 घंटे में होगा फैसला

अमेठी-रायबरेली पर सस्पेंस बरक़रार, लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका वाड्रा ! राहुल गांधी पर 24 घंटे में होगा फैसला
Share:

लखनऊ: आगामी लोकसभा चुनावों में प्रियंका गांधी की भागीदारी को लेकर अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी निर्वाचन क्षेत्रों में राजनीतिक परिदृश्य तनावपूर्ण बना हुआ है। रिपोर्टों से पता चलता है कि प्रियंका गांधी चुनाव लड़ने से इनकार कर सकती हैं और इसके बजाय केवल प्रचार पर ध्यान केंद्रित कर सकती हैं।

इस बीच, अमेठी या रायबरेली में राहुल गांधी की उम्मीदवारी के बारे में जल्द ही फैसला होने की उम्मीद है। शुरुआत में ऐसी अफवाहें थीं कि राहुल और प्रियंका दोनों इन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ सकते हैं। किसी भी औपचारिक घोषणा से पहले, यह अनुमान लगाया गया था कि वे राम लला मंदिर में आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या जाएंगे। 2019 के चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने वायनाड से संसद में सीट हासिल की। परंपरागत रूप से कांग्रेस का गढ़ रहे अमेठी में 2022 के चुनावों में बदलाव देखा गया है, जिसमें समाजवादी पार्टी ने दो विधानसभा सीटें जीती हैं और भाजपा ने तीन सीटें हासिल की हैं।

2019 के चुनावों को अपना आखिरी चुनाव घोषित करने वाली सोनिया गांधी का अमेठी और रायबरेली दोनों में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक इतिहास है। कुल मिलाकर पांच बार जीतने के बाद, जब उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के साथ वर्षों के पारिवारिक जुड़ाव के बाद राज्यसभा में जाने का फैसला किया, तो उन्होंने भावनात्मक रूप से रायबरेली को अलविदा कह दिया।

'वोटों का जिहाद करो, लेकिन खामोशी से..', जिन सलमान खुर्शीद ने सोनिया गांधी को बताया देश की माँ, उनकी भतीजी का Video वायरल

'पीटते थे, जुल्म करते थे..', 93 बच्चों को बस में भरकर लाने वाले 5 मौलवी धराए, आपबीती सुनाकर रो दिए बच्चे

पूनम के टुकड़े-टुकड़े करके बोरे में भरी लाश, टैक्सी ड्राइवर निजाम से कर बैठी थी प्यार, वो ही निकला कातिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -