अनुच्‍छेद 370 : भारत को मिला जोरदार समर्थन, दंग रह गया पाकिस्तान
अनुच्‍छेद 370 : भारत को मिला जोरदार समर्थन, दंग रह गया पाकिस्तान
Share:

भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 को कश्मीर से समाप्त कर दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान दुनिया को बरगलाने का प्रयास कर रहे है. बता दे कि जम्‍मू कश्‍मीर से लौटे अमेरिकी सीनेटर स्कॉट पेरी ने एक बार फ‍िर अनुच्‍छेद 370 के निरस्‍तीकरण पर भारत सरकार के फैसले का जोरदार समर्थन‍ किया है. पेरी का कहना है अनुच्‍छेद 370 के हटने से जम्‍मू कश्‍मीर में स्थिरता आएगी. इससे यहां की अर्थव्‍यवस्‍था सुदृढ़ होगी, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में अपने एक बयान पेरी ने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर के नागरिकों के लिए आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में समान अवसर प्रदान करने की आकांक्षा में भारत के साथ खड़े हैं.

'वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इयर’ के लिए नॉमिनेट हुई यह धुरंदर खिलाड़ी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पेरी ने संविधान के अनुच्छेद 370 को रद करने के भारत सरकार के फैसले का मजबूती से समर्थन करते हैं. उन्‍होंने कहा कि इस कदम से सरकार को जम्‍मू कश्‍मीर में आर्थिक विकास के साथ युवाओं की बेरोजगारी को दूर करने में सहायक होगी. बता दें कि पेरी को छोड़कर पांच अन्‍य अमेरिकी कांग्रेसियों ने भी कश्‍मीर पर भारत सरकार के स्‍टैंड का समर्थन किया है. इसमें रिपब्लिकन पार्टी के जो विल्सन, पीट ओल्सन, पॉल गोसर, जॉर्ज होल्डिंग और फ्रांसिस रूनी हैं. इन कांग्रेसियों ने भी पूर्व में इस अनुच्‍छेद 370 के हटाने पर भारत सरकार के कदम का अपना समर्थन दिया था.

भारत के साथ युद्ध की आशंका से भयभीत पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र से लगाई ये गुहार

अपने बयान में पेरी ने कहा कि पिछले वर्ष भारतीय संसद ने जम्‍मू कश्‍मीर की स्थिति को बदलने के लिए मतदान किया था. दो तिहाई सदस्‍यों ने अनुच्‍छेद 370 को हटाने के पक्ष में मत दिया था. उन्‍होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग लंबे समय से आर्थिक अवसाद एवं चरमपंथ-कट्टरपंथ से जूझ रहे हैं. भारत सरकार के इस कदम से राज्‍य में क्षेत्रीय स्थिरता आएगी. उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की भविष्य के लिए एक बेहतर तरीका और आशा प्रदान करेगी.

अमेरिका ने अपने मुसाफिरों के लिए जारी किया अलर्ट, पाक समेत इन 8 देशों की यात्रा के लिए जारी की अधिसूचना

यूक्रेन का बड़ा बयान, कहा- सच नहीं बोल रहा ईरान...

खाली हो रहा सरकारी खज़ाना, RBI से 45 हज़ार करोड़ मांगेगी केंद्र सरकार !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -