बच्चों को मानव अंगों के बारे में समझाने के लिए टीचर ने पहन लिया Anatomy Bodysuit

आज के समय में टीचर अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए कई बार ऐसे काम कर जाते हैं कि सुर्ख़ियों में आ जाते हैं. ऐसे में हर टीचर का अपना पढ़ाने का तरीका होता है, कई टीचर हैं जो प्यार से पढ़ाते हैं और कई ऐसे टीचर हैं जो कुछ डांटकर पढ़ाते हैं. वहीं कई ऐसे भी हैं जो अनोखी-अनोखी चीज़ों के ज़रिए अपने बच्चों को पढ़ाते हैं. ऐसे में हाल ही में स्पेन की एक टीचर अपने पढ़ाने के अंदाज़ के चलते वायरल हो रही हैं. जी दरअसल उन्होंने स्टूडेंट को मानव शरीर की रचना के बारे में बताने के लिए Anatomy Bodysuit (आंतरिक अंगों वाला बॉडीसूट) ही पहन लिया.

 

आपको बता दें कि उनके इस अनोखे ढंग से पढ़ाने की ट्विटर पर जमकर तारीफ़ हो रही है हर कोई उनके इस कारनामे की तारीफों का पूल बाँध रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक इस टीचर का नाम वेरोनिका ड्यूक है, जो स्पेन के वेलेडोलिड स्कूल में जीव विज्ञान की टीचर है. उन्होंने बच्चों को अच्छे से मानव अंगों के बारे में बताने के लिए यह तरीका अपनाया, जिसकी बच्चों ने भी उनकी ख़ूब सराहना की. जी दरअसल वेरोनिका 15 साल से साइंस, अंग्रेज़ी, कला, इतिहास और स्पेनिश जैसे सब्जेक्ट पढ़ाती हैं. उन्होंने हाल ही में बताया, ''बच्चों को बोर्ड पर इमेज बनाकर समझाने में कई बार मुश्किल होती है.

कुछ बच्चे समझ पाते हैं कुछ नहीं. इसलिए मैंने ये विकल्प चुना. मैंने मानव शरीर की रचना वाला एक बॉडीसूट बनवाया. मेरा मानना है कि इससे मज़ेदार और आसान तरीका दूसरा नहीं हो सकता.'' इसी के साथ वेरोनिका की ये फ़ोटो उनके पति ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी और इसे ट्विटर पर 13000 से ज़्यादा रीट्वीट और 66000 लाइक्स मिल चुके हैं.

इस 14 मंजिला ईमारत की खाशियत सुन हैरान रह जाएंगे आप

पिता को हो गया बेटी के बॉयफ्रेंड से प्यार, जानें फिर क्या हुआ

एक ऐसा आइलैंड जिसपर दो देश हर छह महीने में करते हैं राज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -