ईरान ने अमेरिका पर साधा निशाना, बारूद पर बैठे हजारों अमेरिकी सैनिक
ईरान ने अमेरिका पर साधा निशाना, बारूद पर बैठे हजारों अमेरिकी सैनिक
Share:

वाशिंगटन: हाल ही में अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बाद मध्‍य एशिया में काफी उथल-पुथल है. अमेरिका और ईरान के बीच युद्ध जैसे हालात उत्‍पन्‍न हो गए हैं. जंहा आप सोच रहे होंगे कि कि युद्ध हुआ तो बड़ा नुकसान ईरान का होगा. इस युद्ध में अमेरिका का कुछ बिगड़ने वाला नहीं है. ऐसे में यह देखना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या इस युद्ध में केवल नुकसान ईरान का ही है. ऐसा नहीं है कि इस युद्ध में अमेरिका और उसके मित्र देशों का भी भारी नुकसान होगा. आइए देखते हैं कि अमेरिका का क्‍या नुकसान होगा ?

बारूद की ढेर पर बैठे हजारों अमेरिकी सैनिक: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इराक से लेकर ओमान तक यानी पूरे खाड़ी देशों में हजारों अमेरिकी सैनिकों का जमावड़ा है. अगर अमेरिका ने ईरान पर सीधा हमला किया तो उसके हजारों अमेरिकी सैनिकों को बड़ा खतरा उत्‍पन्‍न हो जाएगा. ईरान के पास ऐसी मिसाइलें और दूसरे हथियार हैं, जो अगर ईरान ने अमेरिकी सैनिकों के खिलाफ इस्‍तेमाल किया तो अमेरिकी सैनिकों को भारी नुकसान हो सकता है. इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. केवल इराक़ में ही पांच हजार सैनिकों की तैनाती है. जाहिर है ईरान की नजर इन पांच हजार सैनिकों पर होगी . वहीं इस बात कि आशंका है कि प्रबल क्योंकि अतीत में ईरान और उसके समर्थकों ने जवाबी कार्रवाई के तौर पर ऐसा किया है. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इसके अलावा कई खाड़ी देशों में अमेरिका के पोर्ट, हार्बर और जंगी जहाजों की तैनाती है. ऐसे में ईरानी मिसाइल का निशाना ये अमेरिकी केंद्र भी हो सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो इस युद्ध का असर व्‍यापक होगा. जंहा यह कहा जा रहा है कि  कि सऊदी अरब और अरब अमीरात जैसे देश सहमे और डरे हुए हैं. इसके अलावा इसका असर यहां की अर्थव्‍यवस्‍था पर भी पड़ेगा. इसलिए अमेरिका चाहे युद्ध की कितनी ही धमकी दे, लेकिन ईरान के साथ सीधे जंग लड़ना उसके लिए एक बड़ी समस्‍या का न्‍यौता देने जैसा है. यही वजह है कि अमरीका और ईरान की लड़ाई तेज़ होती जा रही है, लेकिन अमरीका सीधे तौर पर ईरान पर हमला करने से बच रहा है. 

प्याज़ के दाम ने बांग्लादेश को भी रुलाया, जानिए क्यों अचानक बढ़ गई कीमतें

उत्तर प्रदेश: 39 लोगों ने महिला के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता ने दर्ज करवाया मामला

घर में ही लगती थी बोलियां और बिकते थे जिस्म, फिर एक दिन.... 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -