झारखंड में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, एक सब इंस्पेक्टर और एक हवलदार शहीद
झारखंड में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, एक सब इंस्पेक्टर और एक हवलदार शहीद
Share:

रांची: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हो गया है। इस मुठभेड़ में दो जवान वीरगति को प्राप्त हो गए हैं। शहीदों में एक सब इंस्पेक्टर और एक हवलदार शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, एनकाउंटर सोमवार की शाम पश्चिमी सिंहभूम के टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका इलाके में शुरू हुआ। यह इलाका कोल्हान जंगल क्षेत्र में आता है। 

इसी मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और हवलदार गौतम कुमार बलिदान हो गए। इनमें से शहीद अमित तिवारी 2012 बैच के हैं। दोनों झारखंड की जगुआर फोर्स में शामिल थे। झारखंड में इस प्रकार की वारदात पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले 31 मई को नक्सलियों ने पुलिस टीम को उड़ाने का प्रयास किया था, मगर सुरक्षाबलों के जवानों ने कोल्हान जंगल में अभियान चलाकर 11 IED बम बरामद कर उन्हें  नष्ट कर दिया था। बम की बरामदगी टोन्टो थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले तुम्बाहाका गांव के आस-पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र के अलावा गोईलकेरा थाने में आने वाले मारादिरी, हाथीबुरू, मेरालगढ़ा गांव और छोटा कुईड़ा क्षेत्र से की गई थी।

इन जंगलों में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के बड़े नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ते के साथ घूमते रहते हैं। यह सूचना मिलने के बाद ही सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ निरंतर अभियान चलाया। सुरक्षाबल के जवानों ने कई इलाकों में तलाशी अभियान चलाया था। टोन्टो थानान्तर्गत तुम्बाहाका गांव के आस-पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों के लगाये गये 5 प्रेशर IED बम एक IED बम बरामद हुआ था। जबकि गोईलकेरा थानान्तर्गत मारादिरी, हाथीबुरू मेरालगढ़ा गांव और छोटा कुईड़ा क्षेत्र से 5 प्रेशर IED बम बरामद किए थे। सभी बमों को बम निरोधक दस्ते के सहयोग से सुरक्षात्मक तरीके से उसी जगह ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया गया था।

पिता ने किया अपनी ही नाबालिग बेटी का क़त्ल, चौंकाने वाला है मामला

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर में जा घुसी तेज रफ़्तार बस, 16 यात्री घायल

लाल किले से पीएम मोदी ने ऐसा क्या कह दिया, जो CJI चंद्रचूड़ ने जोड़ लिए हाथ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -