लाल किले से पीएम मोदी ने ऐसा क्या कह दिया, जो CJI चंद्रचूड़ ने जोड़ लिए हाथ !
लाल किले से पीएम मोदी ने ऐसा क्या कह दिया, जो CJI चंद्रचूड़ ने जोड़ लिए हाथ !
Share:

नई दिल्ली: मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ को मंगलवार को लाल किले में मेहमानों के बीच देखा गया, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित किया था। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने क्षेत्रीय भाषाओं के महत्व पर प्रकाश डालते हुए एक महत्वपूर्ण फैसले के लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया, जिससे अदालती आदेशों को पढ़ना आसान हो जाएगा।

लाल किले पर पीएम मोदी ने कहा कि, "मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं कि अब उसके फैसलों का ऑपरेटिव हिस्सा किसी की मातृभाषा में उपलब्ध होगा। क्षेत्रीय भाषाओं का महत्व बढ़ रहा है।"   इस बीच प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री की कृतज्ञता वाली टिप्पणी को स्वीकार करते दिखे। पीएम मोदी ने अपने 10वें स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में लगभग 90 मिनट तक बात की, जहां उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ देश के सामने विभिन्न चुनौतियों और अवसरों पर प्रकाश डाला।

प्रधानमंत्री ने उच्चतम न्यायालय का जिक्र तब किया जब उन्होंने क्षेत्रीय भाषाओं में शिक्षा प्रदान करने पर अपनी सरकार के फोकस पर प्रकाश डाला। इस साल सुप्रीम कोर्ट ने अपने लगभग 1,000 फैसले क्षेत्रीय भाषाओं में अपलोड किए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले अब हिंदी, उड़िया, गुजराती, तमिल, असमिया, खासी, गारो, पंजाबी, नेपाली और बंगाली में उपलब्ध हैं।

'भाजपा के वोटर राक्षस..', अपने बयान पर कायम हैं सुरजेवाला, अब कहा 'असुर' !

'भीड़भाड़ वाले इलाके में हमला करने की योजना..', आतंकी संगठन ISIS की साजिश को लेकर अलर्ट पर मुंबई पुलिस

स्वतंत्रता दिवस पर CM शिवराज ने किए ये बड़े ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -