युवराज सिंह को जातिगत बयान पड़ा भारी, एसपी से मांगा गया जवाब

Jul 02 2020 06:16 PM
युवराज सिंह को जातिगत बयान पड़ा भारी, एसपी से मांगा गया जवाब

बीते दिनों पहले पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह द्वारा जातिगत बयान दिया गया था. जिसके बाद वह ​कथित रूप से विवादों में घिर गए है. उन पर​ अनुसूचित समुदाय के बारे में गलत बयान बाजी करने के मामले में अनुसूचित जाति आयोग ने कड़ा कदम उठाया है. दोबारा एसपी लोकेंद्र सिंह को नोटिस जारी किया है. शिकायतकर्ता रजत कलसन ने बताया कि आयोग ने युवराज सिंह के खिलाफ शिकायत पर कार्रवाई की एक्शन टेकन रिपोर्ट 5 दिन के अंदर मांगी है.

मास्क पहनने के लिए कहा तो पुलिस वाले को पीटा, तीन युवक गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आयोग ने इससे पहले अधिवक्ता रजत कलसन की शिकायत पर कार्यवाही की थी. जिसके तहत उन्होने 24 जून को हांसी के पुलिस अधीक्षक से 15 दिन के अंदर जवाब तलब किया था, लेकिन पुलिस ने इस बारे में आज तक आयोग को कोई रिपोर्ट नहीं भेजी है.

महाराष्ट्र सरकार का आरोप- केंद्र ने नहीं दिया फंड, कर्मचारियों की सैलरी के लिए नहीं है पैसा

अपने बयान में आगे कलसन ने साफ सु​थरा बयान जारी किया है. साथ ही, आयोग ने अपने नोटिस में बताया है कि अगर तय समय के अंदर एसपी हांसी ने फिर अपनी रिपोर्ट नहीं भेजी तो संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत प्रदत्त अपनी शक्तियों का प्रयोग कर एसपी हांसी को अपने कार्यालय में तलब कर आगामी कार्रवाई करेगा. वही, अधिवक्ता रजत ने क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ 2 जून को शिकायत दी थी, जिसमें उन्होंने युवराज सिंह द्वारा अनुसूचित समाज के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की थी.

लद्दाख के बाद जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया भूकंप, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

अब चीन को पॉवर सेक्टर में झटका देगा भारत ! सख्त किया जाएगा इम्पोर्ट

350 हाथियों के शव हुए बरामद, मौत की वजह का नहीं हुआ खुलासा