अब चीन को पॉवर सेक्टर में झटका देगा भारत ! सख्त किया जाएगा इम्पोर्ट
अब चीन को पॉवर सेक्टर में झटका देगा भारत ! सख्त किया जाएगा इम्पोर्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत की तरफ से चीन को लगातार आर्थिक झटके दिए जा रहे हैं. सड़क निर्माण और डिजिटल क्षेत्र में झटके के बाद अब सरकार  बिजली क्षेत्र में चीन को झटका देने की तैयारी कर ली है. केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा है कि पावर प्रोजेक्ट के लिए चीन से जो भी आयात किया जाता था, अब सरकार उसे रेगुलेट कर सकती है. इस सेक्टर में कस्टम ड्यूटी को बढ़ाया जा सकता है.

एक निजी न्यूज़ चैनल को दिए साक्षात्कार में आरके सिंह ने कहा कि सरकार की तरफ से कस्टम ड्यूटी को बढ़ाया जाएगा, ताकि आसानी से होने वाले आयात को सख्त किया जाए. चीनी कंपनियों को रोकने के लिए कस्टम के साथ ही नियमों में सख्ती बरती जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत इतनी शक्ति रखती है कि हम आर्थिक लेवल के साथ ही युद्ध क्षेत्र में भी चीन को धकेल सके. आज पूरा विश्व भारत के साथ है, इसमें भारत के मजबूत नेतृत्व का हाथ है.

चीनी निवेश थमने के बाद भारत में पड़ने वाले असर को लेकर उन्होंने कहा कि हम अपने देश में सप्लाई को अपने दम पर पूरा कर सकते हैं. पहले सामान इसलिए मंगाया जाता था, क्योंकि चीन सस्ते दाम पर अपना उत्पाद दे देता था. लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से आत्मनिर्भर भारत की शुरुआत की गई है. आरके सिंह ने कहा कि अब घर के उत्पाद पर निर्भरता बढ़ेगी, क्योंकि हर भारतीय चाहता है कि चीन को बड़ा सबक सिखाया जाए.

फसलों को हुआ भारी नुकसान, यहां पर खेतों में भरा पानी

बर्खास्त DSP दविंदर सिंह के खिलाफ अगले हफ्ते चार्जशीट, NIA ने तैयार की लिस्ट

तेज रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें, यात्रियों को नहीं लगेगा समय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -