लद्दाख के बाद जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया भूकंप, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

Jul 02 2020 03:50 PM
लद्दाख के बाद जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया भूकंप, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

लेह: लद्दाख के करगिल इलाके में भूकंप का झटका महूसस किया गया है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, दोपहर 1 बजर 11 मिनट पर करगिल में भूकंप का झटका महसूस किया गया है. इसका केंद्र करगिल से 119 किलोमीटर नॉर्थवेस्ट में स्थित बताया गया है.

लद्दाख में भूकंप का झटका महसूस किए जाने के कुछ ही देर बाद जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप का झटका आया है. दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 3.6 दर्ज की गई है. फिलहाल, किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले 1 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में दो बार भूकंप के तेज झटके आए थे. भूकंप का केंद्र किश्तवाड़ रहा था. मंगलवार देर रात 11 बजकर 32 मिनट पर भूकंप के झटके आए थे. भूंकप के झटके डोडा जिले में भी महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है.

भूकंप के झटके के बाद लोग देर रात दहशत के मारे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि इस भूकंप में किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई थी. इसी दिन सुबह भूकंप का झटका महसूस आया था. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई थी. भूकंप का झटका सुबह 8 बजकर 56 मिनट पर महसूस किया गया था.

फसलों को हुआ भारी नुकसान, यहां पर खेतों में भरा पानी

बर्खास्त DSP दविंदर सिंह के खिलाफ अगले हफ्ते चार्जशीट, NIA ने तैयार की लिस्ट

तेज रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें, यात्रियों को नहीं लगेगा समय