महाराष्ट्र सरकार का आरोप- केंद्र ने नहीं दिया फंड, कर्मचारियों की सैलरी के लिए नहीं है पैसा
महाराष्ट्र सरकार का आरोप- केंद्र ने नहीं दिया फंड, कर्मचारियों की सैलरी के लिए नहीं है पैसा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि सरकारी कर्मचारियों को अगले माह का वेतन देने के पैसे राज्य सरकार के पास नहीं है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति को देखते हुए हमें लोन लेना होगा। मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि तीन से चार विभागों के अलावा अन्य सभी विभागों में खर्चों में कटौती की गई है। यह स्थिति वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न हुई है।

केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए मंत्री विजय ने कहा है कि राज्य सरकार को केंद्र से कोई फंड नहीं दिया गया है। यदि कोई नेता कहता है कि फंड मिला है तो वह प्रदेश के साथ विश्वासघात कर रहा है। हालांकि, उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को संभालने के लिए नकदी का संकट नहीं है। उल्लेखनीय है कि देश में अभी अनलॉक-2 लागू है। किन्तु, महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की तादाद तादाद को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन को जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 5,537 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 1,80,298 पहुंच गई है। इसके साथ ही प्रदेश में एक दिन में कोरोना संक्रमण से 198 और लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा आठ हजार से ज्यादा हो गया है।

कोरोना: कर्नाटक में बेड की किल्लत, कुमारस्वामी बोले- तीन महीने से सीएम ने केवल समय बर्बाद किया

109 जोड़ी प्राइवेट ट्रेनों की घोषणा पर राहुल गांधी का हमला, बोले- करारा जवाब मिलेगा

लद्दाख झड़प में मारे गए थे 100 से अधिक चीनी सैनिक, CCP के पूर्व नेता के बेटे का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -