एसबीआई ने किया पुलवामा में शहीद हुए जवानों का बकाया कर्ज माफ

नई दिल्ली : भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक यानि एसबीआई ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया कर्ज को माफ करने की घोषणा की है. दरअसल पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में 40 साआरपीएफ जवान शहीद हो गए और पांच जख्मी हुए. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

यूपी के इस गांव में जमकर आतंक मचा रहे है भालू अब तक कई लोगों पर किया हमला

जल्द होगा कर्ज माफ़ 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक ने एक बयान में कहा, 'इनमें से 23 सीआरपीएफ कर्मियों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से बकाया कर्ज माफ करने का निर्णय किया है.' सभी सीआरपीएफ जवान बैंक के ग्राहक थे. उनका वेतन एसबीआई में आता था. इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षा कर्मियों को 30-30 लाख रुपए का बीमा कवर उपलब्ध कराता है. बैंक ने कहा कि वह शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि जल्द जारी करने को लेकर कदम उठा रहा है. 

मध्यप्रदेश में ऑटो से भीड़ा तेज रफ़्तार डंपर हादसे में सात की मौत

परिवारों को राहत देने के लिए उठाया कदम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसबीआई के चेयरमैन ने कहा कि आतंकवादी हमले में हमेशा देश की सुरक्षा के लिए खड़े सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत दुखद और पीड़ादाई है. एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिए छोटा सा कदम उठाया है जिन्होंने अपनों को खोया है. बैंक ने भारत के वीरों के लिए यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिए आसानी से योगदान दे सके.

इंदौर से पुणे जा रही यात्री बस में अचानक लगी आग

पुलवामा के बदले में जुटी भारतीय सेना, मास्टरमाइंड गाजी समेत जैश के दो आतंकी ढेर

आज पेश होगा उत्तराखंड सरकार का आम बजट हो सकती है कई घोषणाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -