पुलवामा के बदले में जुटी भारतीय सेना, मास्टरमाइंड गाजी समेत जैश के दो आतंकी ढेर
पुलवामा के बदले में जुटी भारतीय सेना, मास्टरमाइंड गाजी समेत जैश के दो आतंकी ढेर
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में रात 12 बजे से चल रही मुठभेड़ में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए हैं। खबरों के अनुसार इस मुठभेड़ में पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए फिदायीन हमले का मास्टरमाइंड गाजी रशीद के भी मारे जाने की खबर है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। लगभग 11 घंटे चले एनकाउंटर में एक अन्य आतंकवादी भी ढेर किया गया है। टाइम्स नाउ के अनुसार अभी भी 5 आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना है। 

युवक ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजी रशीद और एक अन्य आतंकवादी पुलवामा हमले के बाद भागने में सफल रहे थे जबकि एक आतंकी मोहम्मद आदिल डार आत्मघाती हमले में मर गया था। एजेंसियों से मिली सूचना के अनुसार गाजी जैश के सरगना मौलाना मसूद अजहर के सबसे भरोसेमंद नजदीकियों में से एक है। गाजी ने युद्ध तकनीक और IED बनाने का प्रशिक्षण तालिबान से लिया है और इस काम के लिए उसे जैश का सबसे विश्वसनीय माना जाता है। गाजी रशीद ही पुलवामा का मुख्य षड़यंत्र कर्ता था। 

अर्थव्यवस्था को लेकर मनमोहन सिंह ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

बताया रहा है कि गाजी रशीद 9 दिसंबर को ही बॉर्डर पार कर के कश्मीर में घुस आया था। पुलवामा हमले के बाद सुरक्षा बलों ने उसे पकड़ने के लिए व्यापक सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने उस इमारत को बम से उड़ा दिया है जिसमें आतंकी छिपे हुए थे। आपको बता दें कि पुलवामा के पिंगलिना में सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेर लिया था। 

खबरें और भी:-

वेब सीरीज में डेब्यू करने जा रही हैं करिश्मा कपूर, इंटरनेशनल शो पर है आधारित

RBI ने बैंकों को जारी की चेतावनी, इस तरह से हो रही धोखाधड़ी

शादी के सीजन में चमका बाज़ार, सोने के साथ चांदी भी चमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -