आज पेश होगा उत्तराखंड सरकार का आम बजट हो सकती है कई घोषणाएं

देहरादून : प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार आज सोमवार को विधानसभा में आम बजट पेश करेगी। चुनावी वर्ष में बजट के लोक लुभावन होने की संभावना है। वित्त मंत्री प्रकाश पंत वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए बजट अनुमान सदन पटल पर प्रस्तुत करेंगे। सरकार बजट में खेती और किसानों के साथ स्वरोजगार, सहकारी क्षेत्र और जैविक खेती को विशेष प्रोत्साहन के लिए घोषणाएं कर सकती है। बजट में किसानों, बेरोजगारों, ग्रामीणों, वंचितों, गरीबों और कमजोर तबके लिए भी कुछ नई योजनाओं के प्रावधान के संकेत हैं। 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

ऐसा हो सकता है बजट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पहले सरकार ने 15 फरवरी को बजट पेश करना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के शोक में इसे टाल दिया गया था। वर्ष 2018-19 के वित्तीय वर्ष के लिए सरकार ने 45584.06 करोड़ रुपये का बजट पास किया था। बजट में सरकार ने कौशल विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र को खास प्राथमिकता दी थी। 

पुलवामा में भारतीय सेना ने जैश के आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

बजट में शामिल होंगे यह संकल्प 

जानकारी के लिए बता दें अब 2019-20 के बजट में सरकार प्राथमिकता क्षेत्र में शामिल कृषि, पशुपालन, वानिकी, मत्स्य पालन, खनन के क्षेत्र में घोषणा कर सकती है। प्रदेश सरकार के सामने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प भी पूरा करने का लक्ष्य है। ऐसे में संकेत हैं कि बजट में सरकार पर्यटन, व्यापार, परिवहन, सड़क एवं संचार क्षेत्र को प्राथमिकता दे सकती है। 

अंतरराष्ट्रीय अदालत में आज से फिर शुरू होगी कुलभूषण जाधव मामले पर सुनवाई

पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी ने अपने घर के बाहर लगाए काले झंडे

इस राज्य में मौसम विभाग ने जारी की भारी हिमपात और हिमस्खलन की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -