सऊदी अरब की राजकुमारी अमेरिका में पहली महिला राजदूत बनी
सऊदी अरब की राजकुमारी अमेरिका में पहली महिला राजदूत बनी
Share:

दुबई: सऊदी अरब ने राजकुमारी रीमा बिन्त बन्दर बिन सुल्तान अल सऊद को अमेरिका की पहली महिला राजदूत के रूप में नामित किया है, मीडिया ने रविवार को इस बारे में सूचना दी है। शनिवार रात शाही फरमान द्वारा नियुक्ति के अनुसार, राजकुमारी रीमा 2017 में पद लेने वाले क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के बेटे और किंग सलमान के बेटे प्रिंस खालिद बिन सलमान की जगह लेंगी।

जैश मुख्यालय पर नियंत्रण की खबर गलत, पाक मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, वे यूएस में पूर्व सऊदी राजदूत, प्रिंस बन्दर बिन सुल्तान की बेटी है, जो सऊदी कूटनीति में एक प्रमुख व्यक्ति है, जिसने 1983 से 2005 तक सेवा दी है। शनिवार रात की घोषणा के बाद, राजकुमारी रीमा ने ट्वीट किया "मैं दो पवित्र मस्जिदों और उनके शाही महामहिम क्राउन प्रिंस के कस्टोडियन के लिए सबसे ईमानदारी से धन्यवाद और गहरी कृतज्ञता का विस्तार करती हूं। मुझे संयुक्त राज्य में राजदूत के रूप में नियुक्त करके उदार और अनमोल विश्वास के लिए मैं धन्यवाद् देता हूँ। 

मनप्रीत को मिला एशियाई हाकी महासंघ द्वारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार

उन्होंने 78,000 अनुयायियों के लिए अरबी में पोस्ट किया, "मैं ईश्वर को अपने देश, उसके नेताओं और उसके सभी लोगों की सेवा करने के लिए तैयार करुँगी, और मैं ऐसा करने के लिए कोई कसर नहीं छोडूंगी। "राजकुमारी रीमा जॉर्ज वाशिंगटन विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और उन्होंने क्राउन प्रिंस कार्यालय में सलाहकार के रूप में काम किया है। वह अपने फैशन व्यवसाय और परोपकार के लिए भी जानी जाती हैं।

खबरें और भी:-

किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच वियतनाम में होगी दूसरी मुलाकात

शूटिंग वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला को मिला करियर का तीसरा पदक, भारत के खाते में गोल्ड

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली की ललकार, कहा देश हमारे लिए प्रथम, हमारा रुख सख्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -