मनप्रीत को मिला एशियाई हाकी महासंघ द्वारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार
मनप्रीत को मिला एशियाई हाकी महासंघ द्वारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार
Share:

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को एशियाई हाकी महासंघ ने वर्ष 2018 का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार से सम्मानित किया है जबकि महिला टीम की स्ट्राइकर लालरेमसियामी को वर्ष की उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार मिला. मनप्रीत की अगुवाई में भारतीय टीम मस्कट में एशियाई चैंपियंस ट्राफी में अजेय रही थी, भारत को उस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के साथ संयुक्त विजेता घोषित किया गया था. 

प्रो वॉलीवॉल लीग : कालीकट हीरोज को 3-0 से हराकर चेन्नई स्पार्टंस ने जीता ख़िताब

इससे पहले भी जीते कई पदक 

जानकारी के लिए बता दें उन्होंने टीम को ब्रेडा में एफआईएच चैंपियंस ट्राफी में रजत पदक दिलाने में योगदान दिया था. वही18 वर्षीय लालरेमसियामी ने महिला टीम की तरफ से विश्व कप 2018 और एशियाई खेलों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था. भारत ने एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था. वह ब्यूनसआयर्स में युवा ओलिंपिक खेलों में भी खेली थी जिसमें भारतीय टीम रजत पदक जीतने में सफल रही थी. वही पुरूष टीम को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार भी मिला. भारतीय टीम भुवनेश्वर में विश्व कप में शीर्ष आठ में पहुंचने वाली एकमात्र एशियाई टीम थी.

एयर इंडिया शो 2019 में पीवी सिंधु ने मेड इन इंडिया तेजस से भरी उड़ान

अपूर्वी ने भी जीता गोल्ड 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पहले भारत की स्टार निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आईएसएसएफ विश्व कप में शनिवार को महिला 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक जीत लिया। प्रतियोगिता के पहले दिन यह एकमात्र फाइनल था और भारत इस स्पर्धा में पहले ही दो अधिकतम ओलंपिक कोटा हासिल कर चुका था। भारतीय निशानेबाजों की नजरें इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर टिकी हुई थी लेकिन अपूर्वी ने तो स्वर्ण पदक के साथ -साथ विश्व रिकॉर्ड ही बना दिया।

आज फिर एक बार रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारत

शूटिंग वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला को मिला करियर का तीसरा पदक, भारत के खाते में गोल्ड

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली की ललकार, कहा देश हमारे लिए प्रथम, हमारा रुख सख्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -