जैश मुख्यालय पर नियंत्रण की खबर गलत, पाक मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने जैश मुख्यालय को नियंत्रण में लेने की मीडिया की ख़बरों को खारिज कर दिया है। चौधरी ने कहा है कि जैश मुख्यालय को सरकार के नियंत्रण में लेने की बातें भारतीय मीडिया का फैलाया हुआ झूठ है। उन्होंने कहा है कि जहां कार्रवाई की गई है, वो जगह एक मदरसा है और इसका पुलवामा हमले से कोई लेना-देना नहीं है। 

किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच वियतनाम में होगी दूसरी मुलाकात

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय की ने शुक्रवार को ये ऐलान किया था, जिसके बाद मीडिया में ये खबर काफी चर्चा में आई। गृह मंत्रालय ने कहा था कि पंजाब प्रांत की सरकार ने बहावलपुर इलाके में एक मस्जिद और मदरसा परिसर को अपने कब्जे में लिया है। मीडिया में इस परिसर को मसूद अजहर के आतंकी संगठन जमात उद दावा का मुख्यालय बताया जा रहा था। हालांकि, अब इमरान खान सरकार के मंत्री ने साफ़ किया है कि यह एक मदरसा है। 

शूटिंग वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला को मिला करियर का तीसरा पदक, भारत के खाते में गोल्ड

फवाद चौधरी ने एक विडियो जारी करते हुए पूरे घटनाक्रम की सूचना दी। उन्होंने कहा है कि, 'पंजाब प्रांत सरकार ने नैशनल सिक्यॉरिटी काउंसिल (एनएससी) मीटिंग के दौरान और नैशनल ऐक्शन प्लान (एनएपी) के एक हिस्से के रूप में यह कार्यवाही हुई है। बहावलपुर में मदरसातुल साबिर और जामा-ए-मस्जिद सुभानल्लाह को कब्जे में लिया गया है। विडियो मैसेज में चौधरी ने कहा है कि एनएससी बैठक में यह तय किया गया है कि एनएपी को पूरी तरह से लागू किया जाएगा। इसी योजना के तहत पंजाब सरकार ने बहावलपुर में एक मदरसे का प्रशासनिक अपने कब्जे में लिया है। 

खबरें और भी:-

MWC 2019 : NOKIA करेगी सबसे बड़ा धमाका, एक साथ ला रही है ये तीन स्मार्टफोन

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली की ललकार, कहा देश हमारे लिए प्रथम, हमारा रुख सख्त

आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हुआ विश्व, अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -