शूटिंग वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला को मिला करियर का तीसरा पदक, भारत के खाते में गोल्ड

नई दिल्ली: भारत की सितारा निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने नई दिल्ली में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में महिलाओं की 10मीटर एयर राइफल इवेंट में स्वर्ण पदक जीत लिया है। अपूर्वी ने शनिवार को फाइनल मुकाबले में 252.9 अंक प्राप्त किए जो एक विश्व रिकॉर्ड भी है। इसके साथ ही अपूर्वी, अंजलि भागवत के बाद महिलाओं की 10मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की दूसरी महिला निशानेबाज बन गई हैं। 

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली की ललकार, कहा देश हमारे लिए प्रथम, हमारा रुख सख्त

उल्लेखनीय है कि यह चंदेला का वर्ल्ड कप में तीसरा पदक है। उन्होंने इससे पहले 2015 में चैंगवोन में आयोजित किए गए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में रजत पदक जीता था। 2014 में ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण और 2018 में हुए गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक  जीता था। 2018 के जर्काता एशियन गेम्स में अपूर्वी ने, रवि कुमार के साथ मिलकर मिक्स्ड टीम इवेंट में 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता था।  गत वर्ष सितंबर में उन्होंने और अंजुम मोद्गिल ने 2020 तोक्यो ओलिंपिक में भाग लेने के लिए निशानेबाजी का कोटा हासिल किया था। इसमें वे क्रमश: चौथे और दूसरे पायदान पर रही थीं। 

रैना के शानदार प्रदर्शन की बदौलत उत्तर प्रदेश ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

बता दें कि किसी भी इवेंट में अधिकतम दो ओलिंपिक कोटा प्राप्त किए जा सकते हैं। भारत ने इस इवेंट के अपने दोनों कोटा प्राप्त कर लिए थे। हालांकि ओलिंपिक में भारत के पास किसी अन्य निशानेबाज को पहुँचाने का भी विकल्प होगा। इससे पहले क्वॉलिफिकेशन राउंड में अपूर्वी चौथे पायदान पर रही थीं। उन्होंने 629.3 अंक प्राप्त किए थे। सिंगापुर की हो जी यी (629.5) और चीन की जू यिंगजी (630.8) और जाओ रुझू (634.0) शीर्ष तीन पायदानों पर थीं।

खबरें और भी:-

SL vs SA LIVE : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंचा श्रीलंका

आज दूसरे टी-20 मुकाबले में फिर आमने-सामने होंगी आयरलैंड और अफगानिस्तान

चोट के बाद मैदान पर उतरे रोबिन उथप्पा ने अपनी स्तिथि के लिए कही महत्वपूर्ण बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -