किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच वियतनाम में होगी दूसरी मुलाकात

हनोई : उत्तर कोरिया के किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच 27-28 फरवरी को वियतनाम में दूसरी मुलाकात होनी है। बताया जा रहा है कि किम वियतनाम ट्रेन से पहुंचेंगे। इसके जरिए वे करीब 2700 किमी का सफर तय करेंगे। सूत्रों के अनुसार किम ट्रेन से रवाना हो चुके हैं। ट्रेन अराइवल को लेकर वियतनाम के अफसर तैयारियों में जुट गए हैं। 

शूटिंग वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला को मिला करियर का तीसरा पदक, भारत के खाते में गोल्ड

चीन से होकर गुजरेंगे

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं के बीच पिछले साल जून में सिंगापुर में मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के लिए किम चीन के प्लेन से आए थे। चीन का शहर डानडोंग उत्तर कोरिया की सीमा से सटा है। माना जा रहा है कि वियतनाम जाते वक्त किम चीन से होकर गुजरेंगे। एक ब्रिज से किम की ट्रेन गुजरेगी। इसके सामने मौजूद होटल में रुके गेस्ट्स को चैक आउट करने के लिए कहा गया है।

MWC 2019 : NOKIA करेगी सबसे बड़ा धमाका, एक साथ ला रही है ये तीन स्मार्टफोन

प्रशासन ने की चाक-चौबंद व्यवस्था  

जानकारी के लिए बता दें यालू नदी चीन और उत्तर कोरिया की सीमा बनाती है। इसके पास बने झोंगलियान होटल को भी बंद कर दिया गया है। हनोई के अफसरों का कहना है कि हम उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के 25 फरवरी को देर शाम आने को लेकर तैयारी कर रहे हैं। ट्रेन का आगमन डोंग डांग के स्टेशन पर होगा। डोंग डांग चीन सीमा पर स्थित है। किम कार से हनोई आएंगे। किम के डोंग डांग आने को लेकर वियतनाम प्रशासन चाक-चौबंद सुरक्षा में जुट गया है। 

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली की ललकार, कहा देश हमारे लिए प्रथम, हमारा रुख सख्त

आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हुआ विश्व, अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर क्रिकेट के भगवान ने कही बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -