सऊदी अरब के प्रिंस ने कहा था- मैं जमाल खशोगी को गोली मार दूंगा

Feb 08 2019 11:49 AM
सऊदी अरब के प्रिंस ने कहा था- मैं जमाल खशोगी को गोली मार दूंगा

वॉशिंगटन : सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने एक वरिष्ठ सहयोगी से कहा था कि वे पत्रकार जमाल खशोगी को गोली मार देंगे। न्यूयॉर्क टाइम्स में अमेरिकी खुफिया विभाग के हवाले से प्रकाशित की गई एक खबर में कहा गया है कि वली अहद मोहम्मद बिन सलमान ने इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में खशोगी की हत्या से लगभग एक वर्ष पहले यह बात कही थी।

डोनाल्ड ट्रम्प का दावा, कहा हो चुका है आतंकी संगठन ISIS का खात्मा

अखबार के अनुसार, अमेरिकी खुफिया विभाग का कहना है कि सऊदी अरब के भावी उत्तराधिकारी मोहम्मद बिन सलमान, पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या करना चाहते थे। भले ही वे हक़ीक़त में उसे गोली ना मारना चाहते हों।  शुरुआती दिनों में खशोगी के लापता होने की जानकारी होने से इंकार करने के बाद सऊदी अरब ने माना था कि, उसके अफसरों की एक टीम ने दूतावास के भीतर पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या कर दी। 

महिला क्रिकेट में अनोखा विश्व रिकॉर्ड, 9 खिलाड़ी शून्य पर आउट, मात्र 10 रन पर सिमटी पारी

वहीं सऊदी अरब ने इस हत्याकांड को अपने अधिकारियों द्वारा बिना किसी अदेश के किया गया कार्य करार दिया, जिसमें वली अहद मोहमद बिन सलमान की कोई भूमिका नहीं थी। अखबार के अनुसार, अमेरिकी खुफिया एजेंसी द्वारा सामान्य तौर पर विश्व भर के सभी मित्र/शत्रु देशों के नेताओं के संवाद को रिकॉर्ड करके रखा जाता है। ऐसे ही एक रिकॉर्ड से यह जानकारी सामने आई है।

खबरें और भी:-

जल्द अपने पति संग एल्बम सांग में नजर आने वाली हैं अनीता हसनंदानी

दिव्यांका के साथ कभी काम नहीं करना चाहते उनके पति, यह है चौकाने वाली वजह

दूसरी बार साथ शिखर वार्ता करेंगे ट्रंप और किम जोंग-उन