महिला क्रिकेट में अनोखा विश्व रिकॉर्ड, 9 खिलाड़ी शून्य पर आउट, मात्र 10 रन पर सिमटी पारी

Feb 07 2019 10:32 AM
महिला क्रिकेट में अनोखा विश्व रिकॉर्ड, 9 खिलाड़ी शून्य पर आउट, मात्र 10 रन पर सिमटी पारी

सिडनी: क्रिकेट में इन दिनों कई नए रिकॉर्ड दर्ज हो रहे हैं. हाल ही में एक मुकाबले में 80 साल बाद दो दो दोहरे शतक लगे थे. अब घरेलू क्रिकेट में एक और नया रिकॉर्ड दर्ज हुआ है और वह भी एक रोचक मुकाबले में. इस मर्तबा न्यूनतम स्कोर का यह रिकॉर्ड महिला क्रिकेट के घरेलू टी 20 मैच में दर्ज हुआ है. ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय घरेलू क्रिकेट चैम्पियनशिप के दौरान महिला क्रिकेट टीम केवल 10 रन पर सिमट गई. 

पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रन से हराया

इस मैच में कई दिलचस्प बातें भी हुईं जो कि, रिकॉर्ड में दर्ज भी हो गई. इस दस रन के स्कोर में सर्वाधिक योगदान अतिरिक्त रनों का था. साउथ ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम एलिस स्प्रिंग्स में चल रही चैम्पियनशिप के दौरान न्यू साउथवेल्स के विरुद्ध मात्र 10 रन पर सिमट गई. इसमें से छह रन अतिरिक्त थे. ये सारे रन वाइड गेंदों से आए थे. यह भी इस रिकॉर्ड की एक सबसे अनोखी बात थी. 

अब शाओमी ने भारत में पेश किए दमदार शू, खूबियां जानकर उड़ जाएंगे होश

सलामी बल्लेबाज फेबी मेंसेल ने चार रन का योगदान दिया, जबकि बाकी दस बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. रोक्सेने वान वीन ने दो ओवर में एक रन देकर चार विकेट झटके. नाओमी ने दो गेंद में दो विकेट लिए. यह पारी केवल 62 गेंद तक चली. न्यू साउथवेल्स ने 15 गेंद में यह लक्ष्य हासिल कर लिया. इन 11 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करने के दौरान न्यू साउथवेल्स ने भी अपने दो विकेट गंवा दिए. 

खबरें और भी:-

मंधाना के तूफानी अर्धशतक के बावजूद 23 रनों से हारा भारत

तूफानी बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 220 रनों का विशाल लक्ष्य

हीरो इंडियन सुपर लीग : बेंगलुरू एफसी के खिलाफ मैदान में उतरेगी केरला ब्लास्टर्स