कर्नाटक: अपहरण मामले में SIT ने JDS नेता एचडी रेवन्ना को हिरासत में लिया
कर्नाटक: अपहरण मामले में SIT ने JDS नेता एचडी रेवन्ना को हिरासत में लिया
Share:

बेंगलुरु: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे और जद (एस) विधायक एचडी रेवन्ना को बेंगलुरु के केआर नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज अपहरण के एक मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने हिरासत में लिया। नई चुनौतियों का सामना करते हुए, एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना को एक युवक द्वारा अपनी मां के अपहरण का आरोप लगाने की शिकायत के बाद एक मामले में फंसाया गया है। यह शिकायत उस वीडियो के सामने आने के बाद सामने आई जिसमें कथित तौर पर प्रज्वल द्वारा युवक की मां को बांधे जाने और उसके साथ मारपीट करते हुए दिखाया गया था।

हासन से मौजूदा जद (एस) सांसद प्रज्वल पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप है। हाल के दिनों में 33 वर्षीय सांसद से जुड़े कई स्पष्ट वीडियो के प्रसार के बाद मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। प्रज्वल ने 26 अप्रैल के चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के रूप में हसन लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। जद (एस) ने पिछले साल सितंबर में एनडीए के साथ गठबंधन किया था। पहले से ही होलेनरसीपुरा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज होने का सामना कर रहे पिता-पुत्र को अब एक और शिकायत का सामना करना पड़ रहा है, जैसा कि राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने खुलासा किया है। गुरुवार रात दर्ज किए गए नवीनतम मामले में, मैसूर जिले के कृष्णराज नगर शहर के एक 20 वर्षीय शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उसकी मां का रेवन्ना ने अपहरण कर लिया था। शिकायतकर्ता के अनुसार, उसकी मां छह साल पहले होलेनरासिपुरा में रेवन्ना के आवास पर काम करती थी लेकिन तीन साल पहले अपने गृहनगर लौट आई।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि रेवन्ना के विश्वासपात्र सतीश बबन्ना ने उनके घर का दौरा किया और उन्हें पुलिस को कोई भी जानकारी न देने की चेतावनी दी। शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि 29 अप्रैल को, सतीश बबन्ना उसकी मां को मोटरसाइकिल पर ले गया और तब से उसका कोई पता नहीं है। शिकायतकर्ता को 1 मई को जानकारी मिली कि एक वीडियो सामने आया है जिसमें उसकी मां को रस्सी से बांधा हुआ दिखाया गया है जबकि प्रज्वल ने कथित तौर पर उसके साथ मारपीट की है। उन्होंने अपनी मां की सुरक्षा के लिए चिंता व्यक्त की और उनका पता लगाने के लिए पुलिस से हस्तक्षेप की मांग की। शिकायत के बाद, मैसूरु ग्रामीण उप-मंडल के तहत केआर नगर पुलिस ने एचडी रेवन्ना और सतीश बबन्ना के खिलाफ अपहरण, गलत तरीके से कारावास और मिलीभगत का मामला दर्ज किया।

आरोपों और मामले के जवाब में, रेवन्ना ने स्थिति का सामना करने की अपनी तत्परता पर जोर देते हुए कहा, “मुझमें इन साजिशों का सामना करने की ताकत है। मैं जांच में सहयोग करूंगा. मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं और इसे कानूनी तरीकों से संबोधित करूंगा।''

नोएडा में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जीजा-साले की मौत, जांच में जुटी पुलिस

1 जुलाई से देशभर में लागू हो जाएंगे नए आपराधिक कानून, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दिए ये सुझाव

भोजशाला के बारे में सच्चाई को उजागर करेगी पुरातात्विक जांच, जानिए क्या है इसका इतिहास ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -