ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में चाकू से हमले के बाद पुलिस ने किशोर की गोली मारकर हत्या की
ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में चाकू से हमले के बाद पुलिस ने किशोर की गोली मारकर हत्या की
Share:
पर्थ: ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने रविवार को बताया कि उन्होंने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक व्यक्ति को चाकू मारने के बाद 16 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी है। शनिवार देर रात उपनगर विलेटन में हुई इस घटना को संभावित आतंकवादी कृत्य माना गया है।
 
राज्य के अधिकारियों के अनुसार, रसोई के चाकू से लैस किशोर ने ऑनलाइन कट्टरपंथी होने के लक्षण दिखाए थे। स्थानीय मुस्लिम समुदाय के चिंतित सदस्यों ने हमले से पहले अधिकारियों को सतर्क कर दिया था। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर रोजर कुक ने पर्थ में एक टेलीविज़न समाचार सम्मेलन के दौरान कहा, "हालांकि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने पूरी तरह से और अकेले ही कार्रवाई की, यह घटना आतंकवाद के लक्षण दिखाती है।"
 
पीड़ित, जिसकी पीठ में चाकू मारा गया था, फिलहाल अस्पताल में स्थिर हालत में है। यह घटना न्यू साउथ वेल्स पुलिस द्वारा हाल ही में कई लड़कों पर आतंकवाद से संबंधित अपराधों का आरोप लगाए जाने के बाद हुई है। ये आरोप 15 अप्रैल को सिडनी में एक लाइव-स्ट्रीम धर्मोपदेश के दौरान एक असीरियन ईसाई बिशप की चाकू मारकर हत्या के बाद सामने आए।
 
इस घटना से कुछ समय पहले, सिडनी के बौंडी उपनगर में सामूहिक चाकूबाजी में छह लोगों की मौत हो गई थी। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया में बंदूक और चाकू से होने वाले अपराध दुर्लभ हैं, लेकिन इस घटना ने आतंकवाद के बारे में चिंताएँ बढ़ा दी हैं। इसके बावजूद, संघीय सरकार के आंकड़ों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया लगातार दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में शुमार है।
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -