डोनाल्ड ट्रम्प का दावा, कहा हो चुका है आतंकी संगठन ISIS का खात्मा

Feb 07 2019 10:58 AM
डोनाल्ड ट्रम्प का दावा, कहा हो चुका है आतंकी संगठन ISIS का खात्मा

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि आतंकवादी संगठन आईएस का खात्मा कर दिया गया है। उन्होंने कहा है कि संभवत: अगले सप्ताह वे किसी भी समय आईएस को उसके कब्जे वाले क्षेत्रों से 100 प्रतिशत तक खदेडऩे का औपचारिक ऐलान करेंगे। ट्रम्प ने बुधवार को कहा है कि अमेरिकी सेना, उसकी गठबंधन सहयोगी और सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने सीरिया और इराक में पहले आतंकी संगठन आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों को लगभग आजाद करा लिया है। 

जल्द अपने पति संग एल्बम सांग में नजर आने वाली हैं अनीता हसनंदानी

ट्रंप ने एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, ''संभवत: अगले सप्ताह यह ऐलान किया जाएगा कि, हमने आईएस के क्षेत्र पर 100 प्रतिशत तक नियंत्रण कर लिया है, किन्तु मैं आधकारिक बयान का इंतजार करना चाहता हूं। मैं जल्दबाजी में यह दावा नहीं करना चाहता।'' उन्होंने कहा कि उनके प्रशासन के नए रवैये के कारण मैदान पर अमेरिकी कमांडर और गठबंधन के सहयोगी मजबूत हुए और उन्होंने सीधे आईएस की ''दुष्ट'' विचारधारा से लड़ाई लड़ी।

दिव्यांका के साथ कभी काम नहीं करना चाहते उनके पति, यह है चौकाने वाली वजह

उन्होंने बताया है कि, गत दो वर्षों में अमेरिका और उसके सहयोगियों ने 20,000 वर्ग मील से अधिक भूमि पर फिर से कब्जा किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा है कि, ''हमने युद्ध का एक मैदान जीता और उसके बाद लगातार जीतते चले गए और मोसुल तथा रक्का दोनों को फिर से अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने कहा है कि, ''आईएस के सौ से अधिक अन्य शीर्ष कमांडरों का खात्मा किया गया और हजारों आईएस लड़ाकों को खदेड़ दिया गया है।

खबरें और भी:-

दूसरी बार साथ शिखर वार्ता करेंगे ट्रंप और किम जोंग-उन

संबोधन के दौरान फिर उठाया डोनाल्ड ट्रंप ने दीवार मुद्दा बोले 'मैं उसे बनवाऊंगा'

नवाज़ शरीफ के करीबी ने किया बड़ा खुलासा, कहा मुशर्रफ ने कराया था कारगिल युद्ध