कृषि, बागवानी और पशुपालन के लिए सत्यपाल मलिक ने किया बजट दोगुना
कृषि, बागवानी और पशुपालन के लिए सत्यपाल मलिक ने किया बजट दोगुना
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल सत्यपाल मलिक की अगुवाई वाली राज्य प्रशासनिक परिषद एसएसी ने शनिवार को प्रदेश के वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 88911 करोड़ के बजट को मंजूरी दे दी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इसकी जानकारी देते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि हमारा कुल बजट 89,000 करोड़ रुपए है और घाटा नियंत्रण में है। इसके अलावा बता दें कि उन्होने कहा कि बेकार खर्चों को रोक दिया गया है। सबसे ज्यादा खर्च विकास में है जो लगभग 10,000 करोड़ रुपए है।

कोलकाता में हिंदू जागरण मंच की सिंहगर्जना, पश्चिम बंगाल को कर देंगे भगवामय

यहां बता दें कि हम पर्यटन विभाग को 130 करोड़ रुपए दे रहे हैं जो पीएम के विकास पैकेज से 2000 करोड़ रुपए के अलावा है। इसके साथ ही बता दें कि सत्यापाल मलिक ने कहा कि कृषि, बागवानी और पशुपालन के लिए बजट दोगुना किया गया है। वहीं बता दें कि पाल ने अपने वक्तव्य में कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हमने लेह में लद्दाख विश्वविद्यालय नाम से एक नए विश्वविद्यालय को मंजूरी दी है और 250 करोड़ रुपये में राज्य में 40 नए कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। सभी स्कूलों में बेंच, डेस्क, पीने का पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

9 महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंची डीज़ल की कीमतें, जानें आज के रेट

वहीं उन्होंने बताया कि आईएएस, केएएस, एनईईटी, जेईई कोचिंग के लिए व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही बता दें कि सर्व शिक्षा अभियान के लिए अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि, इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती पर भी काम किया जाएगा। बता दें कि अगले 15 महीनों के दौरान 2573 करोड़ रुपये पंचायती राज संस्थानों और शहरी स्थानीय निकायों को 1030 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है।


खबरें और भी

लेकिन लालू के नाम पर ही होगा 2019 का चुनाव,तेजस्वी को मिलेगी राजद की कमान

अहमदाबाद: एयरपोर्ट के शौचालय में नहीं मिला टिश्यू पेपर, गुस्साए भाजपा सांसद ने सफाईकर्मी को जड़ा थप्पड़

फ्लैट का पजेशन न देने पर चार के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

अब और आसान होगा दिल्ली से नोएडा का सफ़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -