अब और आसान होगा दिल्ली से नोएडा का सफ़र
अब और आसान होगा दिल्ली से नोएडा का सफ़र
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली - नोएडा के बीच में जल्द ही एक और नया रास्ता तैयार हो जाएगा। बढ़ते ट्रैफिक का दवाब कम करने के लिए दिल्ली के मयूर विहार से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के महामाया फ्लाईओवर तक ऐलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। बता दें की दिल्ली और नोएडा के बीच बनने वाले इस ऐलिवेटेड कॉरिडोर का प्रस्ताव पिछले 5 साल से अटका हुआ था। इस कॉरिडोर के निर्माण के बाद में नोएडा से दिल्ली रोजाना आने - जाने वाले लोगों को राहत मिल जाएगी। साथ ही जाम से भी लोगों को राहत मिलेगी।

बिना जाम में फंसे दिल्ली - नोएडा आ जा सकेंगे

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली और नोएडा के बीच बढ़ते ट्रैफिक दवाब को कम करने के लिए ऐलिवेटेड कॉरिडोर बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था। कॉरिडोर के निर्माण का रास्ता शुक्रवार को साफ हो गया। दिल्ली और नोएडा के बीच में 5.5 किलोमीटर लंबा यह रोड ट्रैफिक को सुचारु बनाने में मदद देगा। व्यस्ततम मार्ग पर लोग बगैर जाम में फंसे दिल्ली और नोएडा आ जा सकेंगे। इस रोड पर आने जाने वालों की भीड़ अधिक रहती है।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों कि माने तो इस रोड के निर्माण पर 650 करोड़ रुपये खर्च होंगे। माना जा रहा है कि जनवरी 2019 से इसके निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 42 माह में इस ऐलिवेटेड कॉरिडोर के पूरा होने की उम्मीद है।

दिल्ली में फिर ख़राब हुई हवा

दिल्ली में अब स्मार्ट साइकिल ही नहीं स्मार्ट ई - स्कूटर भी चलेंगे

अब तक 105 स्कूलों ने नहीं किये मानक अपलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -