सुग्रीव-रावण का युद्ध सीन ऐसे हुआ था शूट
सुग्रीव-रावण का युद्ध सीन ऐसे हुआ था शूट
Share:

टीवी के जाने माने निर्देशक रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी ने एक बार फिर से शो कुछ अनकहे किस्से साझा किए हैं. वहीं सुनील लहरी ने इस बार रावण और सुग्रीव के कुछ सीन्स के बारे में खुलासा किया है और बताया है कि वो सीन किस तरह से वास्तव में शूट किए गए थे.सुनील लहरी ने बताया, "आपने नोटिस किया होगा कि रावण का मुकुट और मंदोदरी की बाली एक साथ गिरती है. राम जी जब तीर मारते हैं तो रावण के मुकुट और मंदोदरी की बाली को काले धागे से बांध दिया गया था.

इसके साथ ही तीर लगने के बाद उन धागों को खींचा गया था जिससे वो गिर गए थे. इस तरह ये इफैक्ट डाला गया था."सुनील लहरी ने बताया, "आपने सुग्रीव और रावण का मल्ल युद्ध भी देखा होगा. इस मल्ल युद्ध में कुछ डुप्लिकेट भी यूज किए गए थे और कुछ हमारे सुग्रीव और रावण भी थे उस शॉट में. वहीं क्लोज अप में वो खुद थे और लॉन्ग शॉट में डुप्लिकेट्स ने काम किया था. जहां एक्शन सीन थे वहां भी उन्होंने काम किया था.वहीं "उन्होंने बताया, "किस्मत से सुग्रीव और बाली की लड़ाई में हमने जो डुप्लिकेट यूज किए थे हमें वही डुप्लिकेट मिल गया था तो हमें आसान हो गया था."

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  सुनील ने अंगद के रावण के आगे बड़ा सा सिंघासन बनाकर बैठने वाले सीन का सीक्रेट भी बताया. वहीं सुनील ने कहा, "ये सीन भी उसी तरह शूट किया गया था जिस तरह हनुमान जी की लंबी पूछ करने वाला सीन किया गया था.वहीं "अंगद के सिंहासन के लिए एक बड़ा सा सेट भी लगाया गया था जिससे लगे कि ये पूंछ को राउंड-राउंड करके लगाया गया है. इसके साथ ही उसे क्रोमा से कवर कर दिया गया था और फिर धीरे-धीरे क्रोमा से ऊपर उठाया गया था. इसके साथ ही वो इफैक्ट इस तरह निकल कर आया कि पूंछ बढ़ते-बढ़ते उन्हें ऊपर ले जा रही है."

अंकिता लोखंडे ने सुशांत को 'पवित्र रिश्ता' के वाट्सएप ग्रुप में नहीं किया था एड

सुशांत के परिवार से मिलने के बाद एकता से मिलने पहुंची अंकिता लोखंडे

कोरोना काल में दीपिका चिखलिया ने की लोगो से धैर्य रखने की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -