राम ने चलाए थे नकली कुंभकर्ण पर तीर
राम ने चलाए थे नकली कुंभकर्ण पर तीर
Share:

टीवी के जाने माने निर्देशक रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी पिछले कई हफ्तों से एपिसोड दर एपिसोड शूटिंग से जुड़ी यादें सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं. वहीं हाल ही में किए गए अपने ट्वीट में सुनील लहरी ने बताया कि किस तरह राम और कुंभकर्ण के युद्ध का सीन शूट किया गया था. उन्होंने बताया कि इस सीन को फिल्माने में किस तकनीक का इस्तेमाल किया गया था.ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में सुनील लहरी बता रहे हैं कि, "कुंभकर्ण और राम के बीच युद्ध होता है और उस युद्ध में कुंभकर्ण मारा जाता है. 

इसके साथ ही जब राम जी तीर चलाते हैं तो शरीर का हर एक अंग अलग कट-कट कर गिरता है.आपकी जानकारी के लिए बता दें की  ये सारे इफैक्ट क्रोमा में किए गए थे. इस सीन को करने के लिए एक मोल्ड बनाया गया था सिर का जो कि बिलकुल कुंभकर्ण के सिर से मिलता जुलता था. वहीं "इसी तरह उनके जो हाथ बनाए गए थे वो प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनाए गए थे... और फिर जो हाथों के गिरने का शॉट लिया गया था वो उन हाथों के गिरने का शॉट था. वहीं जब उनका धड़ गिरता है कट कर तो वो भी उसका मोल्ड ही बनाया गया था जिसे गिराया गया था." वहीं सुनील ने बताया कि सिर के गिरने का इफैक्ट बहुत खास था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ऐसा इसलिए क्योंकि जब सिर गिरता है तो वो पानी में गिरता है और जब वह पानी में गिरता है तो छपाक के पानी के छींटे भी उठते हैं. वहीं ऐसा करने के लिए एक पानी का टैंक लिया गया था जिस पर क्रोमा लगाया गया था और इसके बाद सिर के मोल्ड को मुकुट पहना कर उसे पानी के टैंक में फेंका गया था. वहीं सुनील ने बताया कि उन्हें ये शॉट देखते हुए बचपन की याद आ गई थी.

 

आज से शुरू हो रही है 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की शूटिंग

मोनालिसा ने शेयर किये वाइट ड्रेस में शानदार फोटोज

उर्वशी ढोलकिया ने लगाई ट्रोलर की क्लास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -