पुडुचेरी : सीएम नारायणसामी ने अपनी इस परेशानी की शिकायत राष्ट्रपति से लगाई
पुडुचेरी : सीएम नारायणसामी ने अपनी इस परेशानी की शिकायत राष्ट्रपति से लगाई
Share:

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने उपराज्यपाल किरण बेदी से चल रही तकरार के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से बेदी को वापस बुलाने की अपील की है. नारायणस्वामी ने कहा, 23 दिसंबर को पुडुचेरी आए राष्ट्रपति को मैंने इस बारे में ज्ञापन सौंपा है. इसमें बताया है कि उपराज्यपाल निरंकुशता से काम कर रही हैं. वह पद का दुरुपयोग करके संविधान के प्रावधानों को पलट रही हैं. वह अपने अधिकारों से इतर सरकार के दैनिक कार्यों में हस्तक्षेप कर रही हैं. वह समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रही हैं, जो कि संविधान के खिलाफ है.

राजस्थान राज्य निर्वाचन आयोग ने की घोषणा, इस दिन से तीन चरणों में होंगे चुनाव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस साल दिसंबर की शुरुआत में भी नारायणसामी ने कहा था कि वह निर्वाचित सरकार के फैसलों को लागू करने में लगातार कथित तौर पर बाधा डालने के लिए केंद्र शासित प्रदेश की उपराज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ अदालत की अवमानना की याचिका दायर करेंगे.

जुमे की नमाज में हाई अलर्ट, शरारती तत्वों की कड़ी निगरानी करेगा ड्रोन

अपने बयान में उन्होंने आरोप लगाया था कि बेदी इस साल 30 अप्रैल को मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद कई कल्याणकारी योजनाओं को रोक रही हैं. उच्च न्यायालय ने कहा था कि बेदी को सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. अदालत ने मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव द्वारा दायर याचिका में यह आदेश दिया था. याचिका में बेदी को हस्तक्षेप करने से रोकने का अनुरोध किया गया था.नारायणसामी ने कहा था कि उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश के लिए निर्वाचन आयुक्त के तौर पर एक अधिकारी को नियुक्त करने का फैसला किया था लेकिन बेदी ने इस फैसले पर भी सवाल उठाए.उन्होंने कहा था, वह प्रशासकीय प्रक्रियाओं के बारे में भी नहीं जानती है और प्रदेश के मंत्रिमंडल के हर फैसले को नकारती रही हैं.

''जब पुलिस और सेना नारे लगाए, समझो वो अपनी काली करतूत छिपा रहे हैं''

कज़ाकस्तान: 100 लोगों को लेकर जा रहा विमान हुआ हादसे का शिकार, अब तक 9 लोगों की मौत

JJP पार्टी पर छाए संकट के बादल, बगावत के मिल रहे संकट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -