जुमे की नमाज में हाई अलर्ट, शरारती तत्वों की कड़ी निगरानी करेगा ड्रोन
जुमे की नमाज में हाई अलर्ट, शरारती तत्वों की कड़ी निगरानी करेगा ड्रोन
Share:

शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध की आड़ में पिछलेजुमे की नमाज के बाद हुई व्यापक हिंसा को देखते हुए शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज के मद्देनजर पूरे प्रदेश में अलर्ट घोषित किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करते हुए गश्त बढ़ा दी गई है. शरारती तत्वों पर ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है. कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. पुलिस प्रशासन का कहना है कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाएगा.  

इलाज के लिए कब तक लंदन में रहेंगे नवाज़, पाक सरकार जल्द लेगी फैसला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फीरोजाबाद में पिछले शुक्रवार को हुई हिंसा में अब तक छह लोगों की जान जा चुकी है. इसे ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रशासन ने एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद करा दी.आगरा और मथुरा में भी गुरुवार सुबह से ही इंटरनेट सेवा बंद करा दी गई हैं. मिश्रित आबादी में गश्त बढ़ाने के अलावा पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मुस्लिम समाज के प्रमुख लोगों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. गोरखपुर में प्रशासन ने शुक्रवार को शहर, खासकर कोतवाली इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. दोपहर की नमाज से पहले उपद्रव प्रभावित इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स और भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा. सुरक्षा इंतजाम की कमान एसपी सिटी के हाथ में होगी.

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुईं सावित्री बाई फुले ने दिया इस्तीफा, अब बनाएंगी खुद की पार्टी

इस घटना के बाद मुरादाबाद मंडल को हाईअलर्ट पर रखा गया है. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के अलावा पुलिस के साथ पीएसी एवं पैरामिलिट्री फोर्स मोर्चा संभाले है. गुरुवार को मुरादाबाद मंडल के सभी जिलों में अधिकारियों के साथ पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने पैदल मार्च किया. वहीं, मेरठ के डीआइजी दफ्तर में सोशल मीडिया लैब बनी है. यही लैब डिजिटल वालंटियर्स के जरिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों पर नजर रख रही है. मेरठ में पुलिस ने सभी मस्जिदों की सूची बनाकर सुरक्षा के बंदोबस्त किए हैं. अद्र्धसैनिक बलों की पांच कंपनी अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में लगाई हैं। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. 

राहुल गाँधी पर संबित पात्रा का पलटवार, कहा- उन्हें ज्ञान कुछ भी नहीं, लेकिन बोलेंगे हर मुद्दे पर...

गिरिराज सिंह का राहुल गाँधी को चैलेंज, कहा- बताएं किसने खुलवाए थे डिटेंशन सेंटर, वरना इस्तीफा दें...

पूर्व सीएम रघुबर दास के खिलाफ दर्ज शिकायत वापस लेंगे हेमंत सोरेन, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -