महिला दिवस पर लोगों ने मोदी पर कसा तंज, किसी ने कि सरहाना तो किसी कुछ ने भटकाने वाला बताया
महिला दिवस पर लोगों ने मोदी पर कसा तंज, किसी ने कि सरहाना तो किसी कुछ ने भटकाने वाला बताया
Share:

नई दिल्ली: जैसा कि सभी को पता ही होगा की कल यानी रविवार 8 मार्च 2020 को अंतराष्ट्रीय महिला दिवस था. और इस दिवस को बहुत ही धूमधाम से भी मनाया गया. लेकिन कुछ महिला कार्यकर्ताओं ने असल जिंदगी में प्रेरणा देने वाली महिलाओं का सम्मान करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स उन्हें सौंपने के फैसले को 'शानदार पहल' बताया जबकि अन्य ने इसे देश के सामने पेश आ रहे मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला कदम बताया. वहीं महिला दिवस के मौके पर मोदी ने कहा कि जिंदगी में खास मुकाम हासिल करने वाली सात महिलाएं रविवार को उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स से अपने जीवन के सफर को साझा करेंगी. ग्रुप ऑफ इंटेलेक्चुअल्स एंड एकेडमिशियंस की राष्ट्रीय संयोजक मोनिका अरोड़ा ने इस कदम को 'असल जिंदगी में प्रेरणा देनी वाली महिलाओं' को सम्मान करने वाला बताया जो जमीनी स्तर पर 'मानवता की सेवा' कर रही हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने कहा, 'महिलाओं का चयन शानदार है. सोशल मीडिया पर ऐसी लड़की को चुना गया जिसके महज 2000 फॉलोअर्स हैं लेकिन वह 5 वर्ष  से अधिक समय से फूड बैंक चला रही है और हजारों लोगों को खाना खिला रही है. इसलिए प्रधानमंत्री असल जिंदगी में प्रेरणा देने वाली महिलाओं को सम्मानित कर रहे हैं न कि केवल फिल्म पर्दे पर प्रेरणा देने वाली महिलाओं को.' अरोड़ा ने कहा, 'एक अन्य महिला बम विस्फोट पीडि़ता है. वह वाकई में प्रेरित करने वाली हैं. वह दुनिया को बदलने वाली शख्स हैं.

जंहा सूत्रों का कहना है कि NGO भारतीय श्रीशक्ति की सदस्य शिल्पा पुराणिक ने कहा कि 'मैं पीएम के फैसले की सराहना करती हूं क्योंकि महिला सशक्तिकरण के बारे में सोशल मीडिया पर जागरूकता फैलाना महत्वपूर्ण है.' हालांकि, कुछ लोगों ने इस कवायद की आलोचना भी की है. वहीं उन्होंने इसे देश के समक्ष पेश आ रहे मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाना वाला बताया है. मानवाधिकार कार्यकर्ता और भाकपा नेता एनी राजा ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री वाकई में महिला सशक्तिकरण को लेकर चिंतित हैं तो उन्हें यौन शोषण के बढ़ते मामलों के खिलाफ कदम उठाना चाहिए. उन्हें एलान करना चाहिए था कि महिला दिवस पर महिला आरक्षण विधेयक को पारित कर दिया गया. यह वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाना है.

भयानक हादसा: कोरोना संदिग्धों से भरा होटल ढहा

कोरोना के खौफ से घरों में कैद हुई आधी से ज्यादा आबादी

Coronavirus: उतर केरिया में कोरोना वायरस के 3650 संदिग्ध मरीजों की हुई छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -