कोरोना के खौफ से घरों में कैद हुई आधी से ज्यादा आबादी
कोरोना के खौफ से घरों में कैद हुई आधी से ज्यादा आबादी
Share:

बीजिंग: लगातार पूरी दुनिया मे बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज इतना बढ़ चुका है. वहीं चीन से बाहर जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली में संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहद सख्त कदम उठाए जा रहे है. जंहा करीब एक चौथाई आबादी को घरों में कैद रहने की हिदायत दी जा रही है. वहीं साथ ही पूरे देश में 3 अप्रैल तक स्कूल, सिनेमाघर, थियेटर, नाइट क्लब और म्यूजियम बंद कर दिए गए हैं. चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस अब तक 95 देशों में पहुंच चुका है. इटली के पीएम ग्यूसेप कोंटे ने वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित उत्तरी क्षेत्र में लोगों को बगैर किसी खास वजह के आवाजाही नहीं करने को कहा गया है. 

इटली में अब तक 5883 संक्रमित, 233 मौतें: मिली जानकारी के अनुसार वेनिस और आर्थिक राजधानी मिलान समेत उत्तरी इटली के जिन क्षेत्रों को पृथक किया गया है, उनमें करीब डेढ़ करोड़ लोग रहते हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि यूरोपीय देश में बीते शनिवार यानी 7 मार्च 2020 को वायरस के सबसे ज्यादा 1247 नए केस सामने आए है. छह करोड़ की आबादी वाले इटली में अब तक 5883 लोग संक्रमित पाए गए हैं और 233 की मौत हो चुकी है. वहीं यह भी पता चला है कि कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए सेवानिवृत्त चिकित्सकों की भी सेवाएं ली जा रही हैं.

दक्षिण कोरिया में सैकड़ों चर्च बंद: दक्षिण कोरिया में बीते रविवार यानी 8 मार्च 2020 को सैकड़ों चर्च के दरवाजे बंद थे. इन चर्चो में रविवार की प्रार्थना सभाएं ऑनलाइन आयोजित की जा रही है. वहीं इस एशियाई देश में हालांकि पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के सबसे कम मामले सामने आए. चीन के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित लोग इसी देश में हैं. दक्षिण कोरिया में 7,313 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि 50 की मौत हो चुकी है.

सुंदर पिचाई ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अपनाया खास तरीका

सऊदी अरब : तख्तापलट के आरोप में इतने लोगों को किया गया गिरफ्तार

इस वैश्विक चुनाव में चीन को मिली तगड़ी हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -