Coronavirus: उतर कोरिया में कोरोना वायरस के 3650 संदिग्ध मरीजों की हुई छुट्टी
Coronavirus: उतर कोरिया में कोरोना वायरस के  3650 संदिग्ध मरीजों की हुई छुट्टी
Share:

बीजिंग: दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर इस वक़्त इतना बढ़ चुका है की अब तक कई लोगों की जाने जा चुकी है. वहीं अब भी WHO इस बीमारी से लड़ने का इलाज़ ढूंढ रही है. उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,650 संदिग्ध मरीजों की छुट्टी कर दी गई है. दुनियाभर में तेजी से फैल रहे खतरनाक वायरस के संक्रमण के डर से उत्तर कोरिया पहले ही अपनी सीमाएं बंद कर चुका है. पर्यटकों पर पाबंदी के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और रेल परिचालन भी बंद कर दिया गया है. उत्तर कोरिया का कहना है कि उसके यहां अभी तक कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है.

उत्तर कोरिया की खुपिया समाचार एजेंसी के अनुसार, कांगवोन और चागेंग प्रांतों में निगरानी में रखे गए 3650 लोगों की छुट्टी कर दी गई है. उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने पिछले माह अपने अधिकारियों को आगाह किया था कि अगर कोरोना वायरस देश में पहुंचा तो गंभीर परिणाम होंगे. जानकारों के मुताबिक, चिकित्सा व्यवस्था की कमी के मद्देनजर देश में खतरनाक संक्रमण से बचाव ही एकमात्र विकल्प है.

95 देशों में पहुंचा कोरोना वायरस: जानकारी के लिए हम बता दें कि चीन से बाहर जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली में संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहद सख्त कदम उठाए गए हैं. करीब एक चौथाई आबादी को घरों में कैद रहने की हिदायत दी गई है. साथ ही पूरे देश में 3 अप्रैल तक स्कूल, सिनेमाघर, थियेटर, नाइट क्लब और म्यूजियम बंद कर दिए गए हैं. चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस अब तक 95 देशों में पहुंच चुका है. इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित उत्तरी क्षेत्र में लोगों को बगैर किसी खास वजह के आवाजाही नहीं करने को कहा गया है.

सुंदर पिचाई ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अपनाया खास तरीका

सऊदी अरब : तख्तापलट के आरोप में इतने लोगों को किया गया गिरफ्तार

इस वैश्विक चुनाव में चीन को मिली तगड़ी हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -