भयानक हादसा: कोरोना संदिग्धों से भरा होटल ढहा
भयानक हादसा: कोरोना संदिग्धों से भरा होटल ढहा
Share:

बीजिंग: दिनों दिन बढ़ती जा रही घटनाओं और जुर्म की वारदात का असर अब पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. वहीं वहां घटनाए समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है और इधर चीन में कोरोना वायरस त्रासदी के बीच फुजियान प्रांत में संदिग्ध मरीजों को अलग रखने की सुविधा उपलब्ध कराने वाला एक होटल ढह गया. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई. कुआंझू शहर स्थित इस होटल में शनिवार को हुए हादसे में 71 लोग फंस गए थे.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिंहुआ ने बीते रविवार यानी 8 मार्च 2020 को अपनी रिपोर्ट में बताया, 'होटल में उन लोगों को रखा जा रहा था, जो कोरोना वायरस से बचाव अभियान के दौरान संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे. यहां उन्हें अलग रखा जा रहा था और उनकी निगरानी की जा रही थी.' सरकारी अखबार पीपुल्स डेली ने ट्वीट किया, 'होटल हादसे में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. मलबे में फंसे 23 लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं.' इस बीच हादसे में मारे गए लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई. यानी वे लोग कोरोना से संक्रमित नहीं थे.

होटल मालिक को लिया गया हिरासत में: जंहा इस बात का पता चला है कि शिंजिया होटल वर्ष 2018 से संचालित हो रहा था और इसमें 80 कमरे बने हुए थे. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जब यह हादसा हुआ तब होटल में साज-सज्जा का काम चल रहा था. होटल के मालिक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. राहत व बचाव कार्य में करीब एक हजार दमकलकर्मियों, पुलिस अधिकारियों और चिकित्सकों को लगाया गया है. आपदा प्रबंधन मंत्रालय ने एक कार्यदल को कुआंझू भेजा है, जो राहत कार्य में मदद करेगा और हादसे के कारणों का पता लगाएगा.

Coronavirus: उतर केरिया में कोरोना वायरस के 3650 संदिग्ध मरीजों की हुई छुट्टी

सुंदर पिचाई ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अपनाया खास तरीका

सऊदी अरब : तख्तापलट के आरोप में इतने लोगों को किया गया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -