11 दिसंबर को महाराष्ट्र के नागपुर का दौरा करेंगे PM मोदी
11 दिसंबर को महाराष्ट्र के नागपुर का दौरा करेंगे PM मोदी
Share:

प्रधानमंत्री मोदी 11 दिसंबर को महाराष्ट्र के नागपुर शहर का दौरा करेंगे। आपको बता दें कि पीएम नागपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हरी झंडी दिखाएंगे। जी हाँ और नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत करेंगे और गोवा में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान जारी किया है और यह बताया है कि महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी की अपनी यात्रा के दौरान मोदी 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। सामने आने वाले बयान के मुताबिक, पीएम मोदी नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे।

ईरानी डायरेक्टर ने केरल फिल्म फेस्टिवल में भेजे अपने कटे बाल, जानिए क्या है मामला?

वह नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का उद्घाटन करने के साथ ही नागपुर के मिहान क्षेत्र में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वहीं पीएमओ के अनुसार, विदर्भ में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं की शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे जिसके मद्देनजर लगभग 4,000 पुलिसकर्मियों को पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया जाएगा। आपको बता दें कि अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इसी के साथ उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के दौरे से पहले शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की हैं।

वहीं अधिकारियों के मुताबिक, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के जवानों की मौजूदगी में पुलिस शनिवार को यात्रा मार्ग का जायजा लेगी। अधिकारियों ने बताया कि अकेले एम्स परिसर में करीब 1,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। दूसरी तरफ स्थानीय प्रशासन की ओर से साझा संभावित यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री रविवार सुबह 9:40 बजे नयी दिल्ली से नागपुर के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे और फिर शहर के रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां वह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

'दिल और आत्मा दोनों को शांति मिल गई', सिद्धिविनायक मंदिर के दर्शन कर बोलीं प्रीति जिंटा

सलमान खान ने शालीन के हाथों में दी टीना को बचाने की चाबी, सामने आया प्रोमो

मूनलाइट में जान्हवी कपूर की बिकिनी तस्वीरों ने बढाया पारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -