'खोखले वादे करते हैं पीएम मोदी, केवल चुनाव हैं इसलिए..', तमिलनाडु के सीएम स्टालिन का हमला
'खोखले वादे करते हैं पीएम मोदी, केवल चुनाव हैं इसलिए..', तमिलनाडु के सीएम स्टालिन का हमला
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल आगामी लोकसभा चुनावों के कारण झूठे वादे कर रहे हैं और लोगों से स्नेह दिखा रहे हैं। धर्मपुरी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्टालिन ने कहा कि केंद्र राज्यों के साथ समान व्यवहार नहीं कर रहा है, जबकि "हमारी द्रविड़ सरकार हमेशा आपके लिए काम कर रही है"।

स्टालिन ने कहा की, "हम सभी जिलों को एक समान मानते हैं। लेकिन क्या भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सभी राज्यों को समान रूप से देखती है? केंद्र सरकार को सभी राज्यों का सम्मान और पोषण करना चाहिए, लेकिन इसके बजाय वह उन्हें नष्ट करने की कोशिश कर रही है। राज्यों को नष्ट करके, वह (केंद्र) हमारी भाषा, परंपरा और नस्ल को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है।” प्रधानमंत्री की लगातार तमिलनाडु यात्राओं पर कटाक्ष करते हुए स्टालिन ने कहा कि यात्राओं से कोई लाभ नहीं हुआ।

स्टालिन ने कहा कि, “चुनाव नजदीक आ रहा है और प्रधानमंत्री लगातार दौरे कर रहे हैं। तमिलनाडु में लोग यात्राओं को केवल खाली यात्राओं के रूप में देखते हैं। क्या ऐसी यात्राओं से कोई विकास हो रहा है? वे नाटक कर रहे हैं कि मदुरै में एम्स के लिए काम शुरू हो गया है, जिसके लिए 2019 में आधारशिला रखी गई थी। एक बार चुनाव खत्म हो जाने के बाद, वे इसे भी रोक देंगे।'' 

उन्होंने कहा कि, “प्रधानमंत्री ने चुनाव से ठीक पहले एलपीजी दरों में कटौती की घोषणा की। 10 साल तक इसमें 500 रुपये की बढ़ोतरी की गई और अब 100 रुपये कम कर दिए गए हैं। क्या यह घोटाला नहीं है? क्या लोगों को धोखा देने का इससे बुरा कोई तरीका हो सकता है! मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल चेन्नई और थूथुकुडी में बाढ़ के दौरान भी मोदी ने राज्य का दौरा नहीं किया था। 

उन्होंने कहा, "उन्होंने कहा था कि वह लोगों के विकास के लिए दिए गए फंड को ठगने नहीं देंगे। लेकिन उन्होंने तमिलनाडु को क्या फंड दिया? जीएसटी मुआवजा रोककर, तमिलनाडु को 20,000 करोड़ रुपये नहीं मिले। हमें 37,000 करोड़ रुपये बाढ़ राहत कोष के तहत मिले। मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण के लिए कोई पैसा नहीं दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए दो-तिहाई धन राज्य द्वारा दिया जाता है।

स्टालिन ने कहा कि, "जल जीवन योजना में राज्य का हिस्सा 50 फीसदी है. इससे यही पता चलता है कि राज्य से पैसा लेकर प्रधानमंत्री अपनी योजनाओं पर स्टीकर चिपका रहे हैं. वह खाली हाथ राज्य में आ रहे हैं और खोखले वादे कर रहे हैं. केवल इस दौरान चुनाव में, प्रधान मंत्री लोगों के प्रति स्नेह दिखाते हैं।”

हरियाणा में टूटा बीजेपी और जेजेपी गठबंधन, मची सियासी हलचल

खालिस्तानी नेटवर्क पर NIA का शिकंजा, देशभर के 30 ठिकानों पर एक साथ रेड

देश में लागू हुआ CAA ! जामिया मिलिया, शाहीन बाग समेत कई इलाकों में सुरक्षा सख्त, JNU में भी नोटिस जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -