खालिस्तानी नेटवर्क पर NIA का शिकंजा, देशभर के 30 ठिकानों पर एक साथ रेड
खालिस्तानी नेटवर्क पर NIA का शिकंजा, देशभर के 30 ठिकानों पर एक साथ रेड
Share:

 चंडीगढ़: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने चार राज्यों-पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान-साथ ही केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में 30 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की एक श्रृंखला शुरू की है। ये समन्वित छापे खालिस्तान समूहों और संगठित अपराध सिंडिकेट के बीच संदिग्ध सांठगांठ की व्यापक जांच का हिस्सा हैं।

पंजाब में, ऑपरेशन का एक केंद्र बिंदु मोगा जिले में स्थित बिलासपुर गांव है। एनआईए के साथ-साथ स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियां भी ऑपरेशन में शामिल हैं। इसके अलावा, मीडिया रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि पंजाब के फरीदकोट में एक व्यवसायी के आवास पर एक साथ छापेमारी चल रही है। रिपोर्टिंग के समय ऑपरेशन की प्रकृति और छापे के विशिष्ट लक्ष्यों के बारे में विवरण का खुलासा नहीं किया गया है। हालाँकि, ध्यान सबूत इकट्ठा करने और कथित खालिस्तान-गैंगस्टर सांठगांठ से जुड़ी किसी भी अवैध गतिविधियों को बाधित करने पर है।

एनआईए की भागीदारी उस गंभीरता को रेखांकित करती है जिसके साथ अधिकारी इस मुद्दे से निपट रहे हैं, जो राष्ट्रीय सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था को खतरे में डालने वाली विध्वंसक गतिविधियों या आपराधिक उद्यमों में शामिल किसी भी नेटवर्क को खत्म करने के लिए एक ठोस प्रयास का संकेत देता है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, इन छापों के नतीजों पर और अपडेट की प्रतीक्षा की जा रही है।

देश में लागू हुआ CAA ! जामिया मिलिया, शाहीन बाग समेत कई इलाकों में सुरक्षा सख्त, JNU में भी नोटिस जारी

दुखद! सड़क किनारे खड़े बारातियों को डंपर ने कुचला, 6 की मौत

'600 इंदिरा कैंटीन और खोलेंगे..', कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -