पाक सरकार ने टीएलपी के सामने किया आत्मसमर्पण, जानिए क्या है मामला
पाक सरकार ने टीएलपी के सामने किया आत्मसमर्पण, जानिए क्या है मामला
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान संघीय सरकार ने घोषणा की है कि उसने प्रतिबंधित तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के 350 से अधिक कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया है, यह कहते हुए कि अन्य के खिलाफ मामले बुधवार तक वापस ले लिए जाएंगे।  रिपोर्ट में आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए कहा  संघीय सरकार ने टीएलपी नेताओं को उनके नाम वाली चौथी अनुसूची की सूची की समीक्षा करने और उनके जेल प्रमुख साद रिजवी को रिहा करने की योजना पर काम करने का भी आश्वासन दिया।

मंत्री जिन्होंने इस्लामाबाद में टीएलपी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में एक सरकारी पैनल का नेतृत्व करने के बाद प्रेस को संबोधित किया, बाद में ट्वीट किया "हमने अब तक 350 टीएलपी कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया है और हम अभी भी दोनों पक्षों को खोलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। टीएलपी के साथ निर्णय के अनुसार मुरीदके की सड़क का।" टीएलपी के साथ चर्चा का एक और दौर सोमवार को इस्लामाबाद में आंतरिक मंत्रालय में होगा, रशीद के अनुसार जिन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने राजधानी की ओर मार्च नहीं करने और लाहौर से लगभग 33 किलोमीटर दूर मुरीदके में बुधवार तक रहने पर सहमति व्यक्त की थी। हालांकि, एक टीएलपी शूरा सदस्य ने दावा किया कि आंतरिक मंत्री ने प्रधान मंत्री इमरान खान की वापसी तक का समय मांगा था, जो वर्तमान में सऊदी अरब की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

उन्होंने कहा "शायद लोग कहेंगे कि राज्य ने आत्मसमर्पण कर दिया है। लेकिन लाठी (बल) का उपयोग करना राज्य का काम नहीं है," मंत्री ने राज्य के कर्तव्य को समझाते हुए कहा कि सुलह का रास्ता खोजना था। "आंतरिक मंत्री के रूप में यह मेरा दृष्टिकोण है।

'जब पाकिस्तान की जीत पर भारत में हुई आतिशबाजी, तो दिवाली पर पटाखे फोड़ने में क्या हर्ज है'

पाकिस्तान से हार के बाद कोहली पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाली भड़ास

T20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर गदगद हुई 'कांग्रेस', ट्विटर पर खुलेआम जताई ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -