T20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर गदगद हुई 'कांग्रेस', ट्विटर पर खुलेआम जताई ख़ुशी

नई दिल्ली: T20 विश्व कप में भारत के विरुद्ध पाकिस्तान की जीत से कांग्रेस की नेशनल मीडिया कॉर्डिनेटर राधिका खेरा की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। कल 152 के टारगेट को हासिल करते हुए पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी, ऐसे में राधिका खेरा ने सोशल मीडिया पर न सिर्फ अपनी खुशी दिखाई बल्कि भारत की हार को भक्तों की हार बता दिया।

अपने पहले ट्वीट में कांग्रेस की नेशनल मीडिया कॉर्डिनेटर ने कहा कि, 'क्यों भक्तों? आ गया स्वाद? करवा ली बेइज्जती।' अपने अगले ट्वीट में राधिका ने लिखा कि, 'बेवकूफ भक्त और मालवीया के दो रुपए ट्रोल, तुमको मेरी ट्वीट से मिर्ची लग रही है तो मैं क्या करूँ? मैं तो चली सोने तुम अपना खून जलाते रहो!!' इसके साथ ही अपने अगले ट्वीट में राधिका खेरा ने मिर्ची और आग के इमोजी ट्वीट किए।

हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम में ध्यान देने वाली बात यह है कि जब कांग्रेस पार्टी के ही एक समर्थक ने याद दिलाया कि 'जो टीम हारी है, वो भक्तों की टीम नहीं है। भारत की टीम है। मेरी टीम है। इस टीम ने बहुत बार खुशी मनाने का मौका दिया है। पाकिस्तान बेहतर खेली। जीय गयी। हम फाइनल जीतेंगे। भारत की हार को राजनीतिक कटाक्ष का विषय बनाना उचित नहीं है।'

इस पर राधिका ने जवाब दिया कि, 'जो टाइम्स नाऊ में बैठता है वो मुझे ज्ञान दे रहा है। अगर हिंदी नहीं समझ आती तो अच्छी शब्दकोश खरीद लो। और हाँ, नाविका के शो में जाने वाले कांग्रेस विरोधी अपना ज्ञान अपने पास रखें। ऐसे ज्ञानी के ज्ञान की जरूरत नहीं है।' अगर राधिका की प्रोफाइल विजिट करें, तो पता चलता है कि वो वर्ष 2020 में विधायकी का चुनाव लड़ चुकी हैं और कांग्रेस की युवा शाखा की राष्ट्रीय सचिव और सोशल मीडिया हेड रह चुकी हैं। बता दें कि राधिका से पहले सोशल मीडिया पर कई अन्य लोगों ने भी टीम इंडिया की हार पर जमकर ठहाके लगाए थे। 

बता दें कि राधिका के ट्वीट को देख कई सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें भारत की जीत-हार के महत्व और उससे संबंधित भावनाओं के बारे में बता रहे हैं। ऐसे में भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी उनको जवाब दिया। बग्गा ने लिखा कि, 'पाकिस्तान की जीत पर कांग्रेस इतनी खुश क्यों है? भूल गए ये वही पार्टी है जो पाकिस्तान जाकर कहती हैं इन्हें हटाइए, हमें ले आइए। ये वही पार्टी है जो भारतीय सेना से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत माँगती है और भारत तेरे टुकड़े होंगे और अफजल के नारे लगाने वालों को पार्टी में शामिल करती हैं।' हालांकि, यहाँ ध्यान देने वाली बात ये भी है, कि इतने लोगों के आइना दिखाने के बाद भी राधिका ने अपना ट्वीट डिलीट नहीं किया है, शायद इसलिए क्योंकि कांग्रेस के किसी बड़े नेता को उनके ट्वीट में कुछ आपत्तिजनक नहीं दिखा होगा, वरना राहुल गांधी या प्रियंका अगर राधिका को समझाइश देते तो शायद वे अपना ट्वीट वापस ले लेती। तो ऐसे में क्या ये माना जाए कि कांग्रेस हाई कमान का राधिका को मौन समर्थन है? 

बीते 5 वर्षों में दक्षिण कोरिया में दर्ज किए गए 81 हजार से अधिक अपराध के मामले

क्या मुस्लिम विरोधी है मोदी सरकार ? मुख़्तार नकवी ने आंकड़े पेश कर बताई सच्चाई

दक्षिण कोरिया अगले महीने से सामान्य जीवन की धीरे-धीरे वापसी करेगा शुरू: राष्ट्रपति

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -